होम / Punjab Election 2022 : इंकलाब: सिद्धू बोले-मैंमैं कुर्बानी देने को तैयार, कांग्रेस बिना ड्राइवर की गाड़ी : भाजपा

Punjab Election 2022 : इंकलाब: सिद्धू बोले-मैंमैं कुर्बानी देने को तैयार, कांग्रेस बिना ड्राइवर की गाड़ी : भाजपा

India News Editor • LAST UPDATED : September 29, 2021, 8:17 am IST

Punjab Election 2022: Inquilab: Sidhu said – I am ready to sacrifice, Congress without driver’s car: BJP

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Punjab Election 2022 : पंजाब की राजनीति में मचे घमासान के बीच नवजोत सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करके आगे भी लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया है। पंजाब में कांग्रेस की सरकार बने अभी चार ही दिन हुए कि कलह बढ़ गई।
मंगलवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अपने हैंडल पर एक वीडियो शेयर करके आगे भी लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया है।
यहां यह भी बताते चलें कि सिद्धू ने अपना रिजाइन पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है। इस्तीफे के बाद सिद्धू ने कहा था कि पंजाब के भविष्य से समझौता नहीं कर सकता। वे अपने इस बयान पर अब भी टिके हुए हैं। इससे पहले उन्होंने शहीद भगत सिंह की जयंती पर 28 सितंबर को ट्वीट किया था।
सख्तियां सहने के लिए पत्थर का जिगर पैदा करो,
कौम की खातिर जो कट सके वो सर पैदा करो।

इंकलाब जिन्दाबाद

पिछले हफ्ते दिया था यह बयान
किसी भी चीज के लिए कुर्बानी के लिए तैयार
सिद्धू ने कहा-मैं न हाईकमांड को गुमराह कर सकता, न गुमराह होने दे सकता। इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ने के लिए, पंजाब के लोगों की जिन्दगी को बेहतर करने के लिए मैं किसी भी चीज की कुबार्नी दूंगा। इसके लिए मुझे कुछ सोचने की जरूरत नहीं है।

स्टैंड लेकर खड़े रहना ही मेरा धर्म

सिद्धू ने कहा-मेरा 17 साल का राजनीतिक सफर एक मकसद के लिए रहा। पंजाब के लोगों की जिÞन्दगी को बेहतर करना और मुद्दों की राजनीति पर स्टैंड लेकर खड़ा रहना यही मेरा धर्म है। मेरी आज तक किसी से कोई निजी लड़ाई नहीं रही।

Also Read: पंजाब कांग्रेस में कलह: हक और सच की लड़ाई लड़ता रहूंगा : सिद्दू

भाजपा ने दिया ये बयान

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा ने पंजाब कांग्रेस में मची कलह पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा-कांग्रेस बिना ड्राइवर की गाड़ी हो गई है या जो ड्राइवर बैठा है वो स्वयं ही नहीं सोच रहा कि गाड़ी किधर ले जानी है। इसी क्रम में उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिस तरह अपमानित किया, जिस तरह से नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। सिद्धू ऐसी ही मानसिकता के व्यक्ति रहे हैं। उनके काम करने की शैली असंतुलित आदमी की है। वे महत्वाकांक्षा के लिए देश की कैसी स्थिति बनेगी, देश की सुरक्षा पर क्या प्रभाव पड़ेगा की चिंता नहीं करते। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सही कहा था कि ये व्यक्ति भरोसे के लायक नहीं है।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी दिया बयान

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा-मुझे ये बात कहने में बिल्कुल भी संकोच नही है कि जिन लोगों को जिÞम्मेदारी दी गई थी वो पंजाब को समझ नहीं पाए… चुनाव एक पहलू है पर राष्ट्र हित दूसरा पहलू है। पंजाब की राजनीतिक स्थिरता को बहाल करने की जरूरत है। पंजाब में जो घटनाक्रम पिछले कुछ दिनों में घटा, वो दुर्भाग्यपूर्ण था। अगर पंजाब की अस्थिरता पर किसी को खुशी है तो वो पाकिस्तान को है। उनको लगता है कि पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता बढ़ती है तो उनको फिर अपने काले मंसूबों को अंजाम देने का एक और मौका मिलेगा। (Punjab Election 2022 )

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT