होम / Punjab Government Policy मिशन क्लीन लागू

Punjab Government Policy मिशन क्लीन लागू

Amit Sood • LAST UPDATED : November 1, 2021, 2:04 pm IST

पंजाब सीएम बोल-अवैध रेत खनन, शराब और नशा तस्करों के खिलाफ कसा जाएग शिकंजा
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Punjab Government Policy मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब को खुशहाल और मजबूत सुनिश्चित बनाने के लिए अपना एजेंडा बनाया। सीएम ने राज्य भर में मिशन क्लीन लागू करने का ऐलान किया है। सीएम ने सभी उपायुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए उनको रेत और शराब के अवैध धंधे में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नशे के कारोबार और भ्रष्ट कार्यों में लिप्त लोगों के साथ किसी भी तरह का लिहाज न बरतने को कहो। उन्होंने कहा कि त्योहारों के मौसम के मद्देनजर दुकानदारों को पटाखे और खाने-पीने की वस्तुओं समेत अपना सामान बेचने में हरसंभव सहयोग देना चाहिए।

Punjab Government Policy रेत की कीमत 9 रुपए तय

रेत खनन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में रेत की कीमत 9 रुपए तय की गई है और उपायुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को निर्धारित कीमत की सख़्ती से पालना करवाई जाए और अवैध रेत खनन के खिलाफ सख्ती से ध्यान केंद्रित होना चाहिए। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि रेत को लाने-ले जाने में शामिल लोगों को अधिक वसूली नहीं करनी चाहिए और इस संबंध में किसी भी किस्म की लापरवाही को हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों के विकास कार्यों के लिए रेत और बजरी की लेवलिंग के लिए पंचायतों से कोई वसूली नहीं की जानी चाहिए।

Also Read : kisan Andolan kisan Andolan टिकैत का केंद्र को अल्टीमेटम

Punjab Government Policy भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर विजिलेंस ब्यूरो के डायरेक्टर सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय और समूह एसएसपी की उपस्थिति में विजिलेंस विभाग की बैठक भी की और भ्रष्टाचार में शामिल कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए मिशन क्लीन की सफलता को सुनिश्चित बनाने के लिए सपष्ट निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को किसी किस्म की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े और इन निर्देशों को लागू करने में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Punjab Government Policy ये बोले डिप्टी सीएम

कानून व्यवस्था की स्थिति संबंधी अवगत कराते हुए उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, जिनके पास गृह विभाग है, ने उपायुक्तों और एसएसपी को विशेष तौर पर मौजूदा त्योहारों के मौसम के दौरान सीमा पार से खतरे को ध्यान में रखते हुए और अधिक चौकस रहने के निर्देश दिए और गश्त को बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि असामाजिक तत्वों को किसी भी तरह की मुसीबत खड़ी करने से रोकने के लिए नियमित अंतराल पर चेकिंग को सुनिश्चित बनाया जाए। रंधावा ने कहा कि थाने के अंदर पुलिस अधिकारी मौजूद होने चाहिएं और मोबाइल फोन पर थाने की कार्रवाई चलाने से गुरेज किया जाए।

Also Read : kisan Andolan … तो अबकी बार प्रधानमंत्री के घर के बाहर दिवाली मनाएंगे : गुरनाम सिंह

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT