होम / Punjab Government Reached दिल्ली दरबार

Punjab Government Reached दिल्ली दरबार

India News Editor • LAST UPDATED : September 21, 2021, 10:41 am IST

हाईकमान से मिलकर कैबिनेट और मंत्रियों के नाम पर लगाएंगे मुहर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
पंजाब के नए शपथ ग्रहण करने और कार्यभार संभालने के बाद मंगलवार को नई दिल्ली पहुंचे। वे स्पेशल विमान से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी थे। माना जा रहा है कि चारों नेता सीनियर लीडरशिप से मिलकर प्रदेश में उठे राजनीतिक तुफान को पार्टी की तरफ मोड़ने की रणनीति बनाएंगे। इसके साथ ही राज्य में मंत्रिपरिषद के गठन को लेकर बात करेंगे। कयास लगाया जा रहा है कि टीम पंजाब के प्रभारी हरीश रावत से भी मिलेगी। पंजाब में कांग्रेस हाईकमान नई सरकार बनने के बाद नौकरशाही तक के बदलावों पर पूरी नजर बनाए हुए है।

मंत्रियों से लेकर नौकरशाही तक बदलाव की संभावना

जानकारी के अनुसार प्रदेश में नई सरकार मंत्रियों से लेकर नौकरशाही तक में बड़े बदलाव करने की योजना बना रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नए मुख्यमंत्री जो बदलाव करना चाहते हैं उनमें डीजीपी के तौर पर कई नाम सीएम ने सीनियर लीडरशिप को सुझाए हैं और उनमें से ही एक अधिकारी पर राहुल गांधी की ओर से मुहर लगाए जाने की संभावना है।   नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और एक डिप्टी सीएम के साथ ट्विटर पर तस्वीर शेयर की है। दिल्ली आने के दौरान की यह तस्वीर शेयर करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा कहा है, ‘इन लाइन आॅफ ड्यूटी।

शनिवार को बदले थे प्रदेश के राजनीतिक समीकरण

शुक्रवार रात तक किसी को भी नहीं पता था कि शनिवार और रविवार दो ऐसे दिन होंगे जिनमें प्रदेश की सत्तासीन पार्टी की पूरी तस्वीर पलट जाएगी। इन दो दिनों में अनुभवी मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा और राज्य के इतिहास में पहली बार एक दलित नेता को मुख्यमंत्री का पद सौंप दिया गया।

सिद्धू समर्थकों को मिल सकती है जिम्मेदारी

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इस बार कैबिनेट में उन नेताओं को जगह मिल सकती है, जिन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से टकराव के दौरान सिद्धू का समर्थन किया था। इनमें से अमरिंदर सिंह राजा, मदन लाल जलालपुर, इंदरबीर सिंह बोलारिया, गुरकीरत सिंह कोटली, परगट सिंह और संगत सिंह गिलजियान को मौका दिया जा सकता है। परगट सिंह को सिद्धू के करीबी नेताओं में गिना जाता है। वह फिलहाल पंजाब कांग्रेस के महासचिव हैं। इसके अलावा गिलजियान प्रदेश यूनिट के वर्किंग प्रेसिडेंट हैं।

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Poco C61: 6GB रैम के साथ फ्लिपकार्ट पर लॉन्च हुआ Poco C61, जानें कीमत, फीचर्स और बहुत कुछ
स्कॉट आईवियर के नए ब्रांड एंबेसडर बने Aditya Roy Kapur-Ananya Panday, पहली बार विज्ञापन में किया काम
IPL 2024: मुंबई इंडियंस के हुए दो फाड़? कप्तान हार्दिक पंड्या की हो रही आलोचना
Bihar Politics: बिहार में इंडि गठबंधन में सीट बंटवारे के बाद पप्पू यादव के बदले बोल, पूर्णिया सीट को लेकर कही ये बात
Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
ADVERTISEMENT