Tuesday, January 18, 2022
HomePunjabPunjab Politics जसविंदर सिंह धालीवाल भाजपा में शामिल

Punjab Politics जसविंदर सिंह धालीवाल भाजपा में शामिल

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़ :

Punjab Politics पंजाब में दलबदल का दौर शुरू हो गया है। विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के चचेरे भाई जसविंदर सिंह धालीवाल मंगलवार को चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। हाल ही में शिरोमणि अकाली दल के कई नेता भाजपा में शामिल हुए थे। पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी का दिन तय है।

पहले इन्होंने थामा था दामन (Punjab Politics)

मंगलवार को ही विधायक अरविंद खन्ना, शिअद नेता गुरदीप सिंह गोशा और धर्मवीर सारिन ने भाजपा का दामन थामा था। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राष्ट्रीय राजधानी स्थित पार्टी कार्यालय में इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इससे पहले शिअद नेता गुरतेज सिंह गुंधियाना, कमल बख्शी, मधुमीत, जगदीप सिंह धालीवाल, राजदेव खालसी और पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया ने भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

एक ही चरण में होंगे सभी चुनाव (Punjab Politics)

पंजाब विधानसभा का कार्यकाल मार्च में समाप्त हो रहा है। वहीं, राज्य में एक ही चरण में चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग की तरफ से शनिवार को घोषित किए गए कार्यक्रम के अनुसार, 10 मार्च को मतगणना होगी। साल 2017 में चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटों के साथ सरकार बनाई थी। वहीं, भाजपा के खाते में केवल 3 और शिअद को 15 सीटें ही आई थी।

मतदान की तारीख भी बदली गई (Punjab Politics)

बसपा की पंजाब इकाई के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया है कि गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राज्य में चुनाव की तिथि में बदलाव किया जाए।गढ़ी ने एक बयान में कहा कि 16 फरवरी को गुरु रविदास की 645वीं जयंती मनाई जाएगी और हर साल की तरह गुरु के हजारों अनुयायी 13-14 फरवरी को पंजाब से विशेषकर दोआबा क्षेत्र से, विशेष ट्रेनों के जरिये गुरु के जन्मस्थान गोवर्धनपुर जाएंगे जो वाराणसी (बनारस) में स्थित है। गढ़ी ने कहा कि इससे वे मतदान नहीं कर पाएंगे इसलिए मतदान की तारीख को 14 फरवरी से बदलकर 20 फरवरी कर देना चाहिए।

Punjab Politics

Also Read : Punjab Assembly Elections कांग्रेस ने कसी कमर, मेनिफेस्टो कमेटी और कैंपेन कमेटी गठित

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE