होम / Punjab Youth Will Get Employment जल्द भरी जाएंगी 44,543 रिक्तियां

Punjab Youth Will Get Employment जल्द भरी जाएंगी 44,543 रिक्तियां

Harpreet Singh • LAST UPDATED : September 15, 2021, 9:20 am IST

पंजाब में शुरू होगी एक और मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
Punjab Youth Will Get Employment राज्य में एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के मील के पत्थर को हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ते हुए, CM Capt. Amrinder Singh के नेतृत्व वाली Punjab Goverment जल्द ही विभिन्न विभागों में Vacancies को भरने के लिए एक और मेगा भर्ती अभियान शुरू करेगी और बदले में योग्य लोगों को रोजगार देगी।

Punjab Youth Will Get Employment : विभाग दें जानकारी

यह जानकारी देते हुए मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा कि राज्य रोजगार योजना के दूसरे चरण के शुभारंभ के लिए सभी प्रशासनिक विभागों को जल्द से जल्द रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग के साथ रिक्त सीधे कोटा पदों को साझा करना चाहिए।

Punjab Youth Will Get Employment: सीएस ने योजना की समीक्षा की

राज्य रोजगार योजना(State Employment Scheme) की समीक्षा के लिए प्रशासनिक सचिवों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए महाजन ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने विभागों में शेष रिक्तियों को भरने के लिए मांग पत्र भेजने की प्रक्रिया में तेजी लाएं, ताकि उन्हें निर्बाध और परेशानी मुक्त सेवाएं प्रदान की जा सकें। सचिव, रोजगार सृजन, राहुल तिवारी ने मुख्य सचिव को अवगत कराया कि 34 प्रशासनिक विभागों ने पंजाब सरकार की भर्ती योजना के दूसरे चरण के लिए 22,441 प्रत्यक्ष कोटा रिक्तियों को साझा किया है, जो कि कैबिनेट समिति द्वारा पहले स्वीकृत 61,336 रिक्तियों के ऊपर थे।

Punjab Youth Will Get Employment: एक लाख युवाओं को रोजगार देने की मंजूरी

राज्य सरकार के Major Employment Generation Program घर-घर रोजगार और करोबार मिशन के तहत, Punjab Cabinet ने 14 अक्टूबर, 2020 को राज्य रोजगार योजना को मंजूरी दी थी, जिसमें पात्र युवाओं को 1 लाख सरकारी नौकरी देने के अलावा मंजूरी देने का आदेश दिया गया था। एक साल से भी कम समय में राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों में 44,543 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने के अलावा 7,848 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की है।

ई-आफिस मॉड्यूल करें लागू

इस बीच, Chief Secretary ने राज्य सरकार के तहत आने वाले सभी विभागों, बोर्डों और निगमों को अपने-अपने कार्यालयों में E-Office Module के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि E-Office Module के उपयोग से न केवल समय की बचत होगी बल्कि कागज रहित तरीके से काम करने में भी मदद मिलेगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT