होम / Road Accident Reduction Campaign : पंजाब में 'नो चालान डे' की शुरुआत

Road Accident Reduction Campaign : पंजाब में 'नो चालान डे' की शुरुआत

India News Editor • LAST UPDATED : November 14, 2021, 5:11 pm IST

Road Accident Reduction Campaign  सड़क सुरक्षा मेरा फर्ज प्रण लेने की अपील

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़/जालंधर:

प्रदेश के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने सड़क सुरक्षा प्रोटोकॉल को मिशन मोड पर लागू करने को यकीनी बनाने की तत्काल जरूरत पर जोर देते हुए रविवार को कहा कि हादसों में जाने वाली हर जान पूरे राष्ट्र का नुकसान है।

वड़िंग ने नागरिकों को अपने रोजाना के व्यवहार में ट्रैफिक नियमों की पालना को अपनाने की भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि आओ, आज बाल दिवस पर हम सभी अपने राज्य को अपने बच्चों के लिए सबसे सुरक्षित बनाने का प्रण करें और इसकी शुरुआत सड़क से करें।

Road Accident Reduction Campaign प्रदेश में उच्च मौत दर पर जताई चिंता

बाल दिवस मौके सुबह राज्य व्यापक सड़क सुरक्षा अभियान नौ -चालान डे की शुरुआत करते हुए वड़िंग ने राज्य में सड़क मौतों की औसत उच्च दर पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए विभाग को आदेश दिए कि बच्चों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए स्कूली क्षेत्रों के अंदर कम और सुरक्षित गति सीमा को सख्ती से लागू करने को यकीनी बनाया जाए।

Road Accident Reduction Campaign  हर रोज 10-12 लोग गवा रहे जान

वड़िंग ने कहा कि पंजाब सड़क हादसों में रोजाना की 10 -12 कीमती जानें गवां रहे हैं, जोकि गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि यदि हम अपने बच्चों के लिए सुरक्षित सड़क वातावरण को यकीनी बनाने के लिए अभी कार्रवाई करें तो यह बहुत ही अफसोसनाक होगा, जिस की सामुहिक जिम्मेदारी हमारी सब की होगी।

उन्होंने कहा कि इसकी शुरूआत आपके और मेरे से हमारे घरों से और हमारे स्कूलों से बच्चों को ट्रैफिक नियमों बारे जागरूक करने के साथ होती है। उनहोंने कहा कि आज प्रमुख जरूरत ट्रैफिक नियमों की पालना के लिए आदर पैदा करने की है।

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें