होम / शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान का निधन

शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान का निधन

India News Editor • LAST UPDATED : September 10, 2021, 7:25 am IST
लुधियाना में पंजाब से हजारों मुस्लिम जनाजे की नमाज में होंगे शामिल
इंडिया न्यूज, लुधियाना:

पंजाब के शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी का गुरुवार की देर रात निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ समय से बीमार थे और उन्हें क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल करवाया गया था जहां पर उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके जनाजे की नमाज 10 सितंबर की रात्रि 8:30 बजे फील्ड गंज चौक पुरातन जामा मस्जिद के बाहर अदा की जाएगी।

स्वतंत्रता सेनानी परिवार से थे पंजाब शाही इमाम


पंजाब शाही इमाम स्वतंत्रता सेनानी परिवार से थे और उनके परिवार ने आजादी के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दिया। उनके निधन से उनके परिवार और मुस्लिम समाज को धक्का लगा है।

कैपटन अमरिंदर ने जताया शोक

शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी के देहांत की सूचना मिलने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी गहरा शोक जाहिर किया। सीएम ने कहा कि मौलाना हबीब उर हरमान सानी लुधियानवी के द्वारा समाज के लिए किए गए कामों के लिए उन्हें पूरी जिंदगी याद किया जाएगा।

मुसलमान मानते थे उनके आदेश

मौलाना हबीब उर रहमान सानी, पंजाब में शाही इमाम थे, इसलिए उनके हर आदेश को पूरे प्रदेश में मुस्लमान भाईचारे के लोग मानते थे। उन्होंने भाजपा द्वारा लाए गए तीन तलाक कानून का भी विरोध किया था। यही नहीं उनकी ओर से तीन कृषि कानूनों का काफी विरोध किया गया। पंजाब के शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी के निधन के बाद जनाजे की नमाज देर शाम पुरातन जामा मस्जिद के बाहर ही पढ़ी जाएगी। पूरे प्रदेश की मस्जिदों के मौलवी, प्रधान को आदेश दिए हैं कि जुम्मे की नमाज के समय उनके लिए दुआ की जाए।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT