होम / Sukhjinder Singh Randhawa : पशु पालकों के लिए पंजाब सरकार ने उठाया अहम कदम

Sukhjinder Singh Randhawa : पशु पालकों के लिए पंजाब सरकार ने उठाया अहम कदम

India News Editor • LAST UPDATED : October 7, 2021, 6:37 am IST

Sukhjinder Singh Randhawa : Punjab government has taken important step for animal husbandry

विशेष सीमन से केवल मादा पशु ही पैदा होंगे : सुखजिंदर सिंह रंधावा
उप मुख्यमंत्री द्वारा मिल्कफैड की तरफ से दूध उत्पादकों के लिए तैयार जानकारी भरपूर पुस्तिका जारी
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ :
Sukhjinder Singh Randhawa : डेयरी व्यवसाय को और लाभप्रद बनाने, दुधारू पशुओं की संख्या बढ़ाने और आवारा सांडों और बैलों से निजात पाने के लिए मिल्कफेड द्वारा पृथक प्रयास करते हुए दूध उत्पादकों के लिए उच्च कोटी के सांडों और बैलों का ऐसा सीमन उपलब्ध कराया जाएगा जिससे सिर्फ मादा पशु ही पैदा होंगे। इस तरह नर पशुओं की पैदाइश रोककर मादा पशुओं की पैदाइश बढ़ाई जा सकेगी। यह खुलासा उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मिल्कफेड कार्यालय में वेरका की तरफ से दूध उत्पादक किसानों के लिए तैयार की जानकारी भरपूर पुस्तिकों को जारी करते हुए कही।

Also Read : Income tax Free and Expenses Taxed! आय हो करमुक्त और खर्च करयुक्त!

दूध उत्पादन बढ़ाने पर कार्य कर रही सरकार

रंधावा कहा कि एक गाय से पूरी उम्र के दौरान अधिक दूध देने वाली अधिक बछड़ियां पैदा करके न सिर्फ़ दूध की पैदावार ही बढ़ेगी बल्कि नर पशु पालन पर किया जा रहा बेकार खर्चा भी बच सकेगा और पशु पालकों की आर्थिक हालत बेहतर होगी। आवारा नर पशुओं से होने वाले फसलों के नुक्सान और सड़की दुर्घटनाओं को घटाया जा सकेगा। इस मौके पर उनके साथ खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु, विधायक सुरजीत धीमान, नत्थू राम और अवतार सिंह बावा हेनरी और मिल्कफेड के एमडी कमलदीप सिंह संघा और एक्स्टेंशन माहिर इन्द्रजीत सिंह भी उपस्थित थे।

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.