होम / Sunil Jakhar: सुनील जाखड़ होंगे पंजाब के डिप्टी सीएम!

Sunil Jakhar: सुनील जाखड़ होंगे पंजाब के डिप्टी सीएम!

India News Editor • LAST UPDATED : September 19, 2021, 12:24 pm IST

इंडिया न्यूज, पंजाब:
सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) का नाम कांग्रेस (Congress) के बड़े नेताओं में लिया जाता है। पंजाब के उप मुख्यमंत्री के तौर पर सुनील मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। वहीं अगर सुनील जाखड़ के राजनीतिक करियर पर नजर डालें तो वह भी उनके डिप्टी सीएम बनने के पक्ष में गवाही दे रहा है। सुनील कुमार जाखड़ का जन्म 9 फरवरी 1967 को पंजाब के फाजिल्का जिले के गांव पंजकोसी में हुआ। सुनील जाखड़ कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से एमबीए हैं। उनके पिता का नाम बलराम जाखड़ था। सुनील की शादी सिल्विया जाखड़ से हुई थी।

छात्र जीवन से ही जाखड़ राजनीति में सक्रिय हो गए थे। वह लोगों की समस्याओं को सरकार और प्रशाासन तक पहुंचाने में लगे रहते थे। इसी जज्बे के साथ सुनील ने इंडियन नेशनल कांग्रेस ज्वाइन की और 2002 से 2017 तक वही अबोहर से चुनाव जीते। इस समय जाखड़ पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सांसद हैं। इससे पहले वह 2017 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे। इस बीच सुनील जाखड़ ने कांग्रेस हाईकमान द्वारा पंजाब में उठाए गए कदम का ट्वीट कर स्वागत किया है। वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य हैं और उप चुनाव में भारतीय संसद के निचले सदन लोकसभा से पंजाब के गुरदासपुर से चुने गए।

Sunil Jakhar became MLA from Abohar for the first time in 2002

सुनील जाखड़ पहली बार 2002 में अबोहर से पंजाब विधानसभा के सदस्य बने। इसके बाद 2007 और 2012 में, वे अबोहर से फिर से चुने गए। वहीं गुरुदासपुर में उपचुनाव जीतने के बाद वह संसद के सदस्य बने। 2007 में सुनील जाखड़ के भाजपा के पूर्व विधायक राम कुमार को लगभग 17 हजार वोटों से हराया और अबोहर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बने। 2012 में सुनील दोबारा अबोहर से विधायक बने। इस बार जाखड़ ने एक निर्दलीय उम्मीदवार शिव लाल डोडा को हराया।

Sunil Jakhar wins from Gurdaspur after Vinod Khanna’s death

भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माने जाने वाली गुरदासपुर सीट पर सुनील जाखड़ ने 2017 में बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। इससे पहले फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी लगातार 4 बार सांसद चुने गए थे। अप्रैल 2017 में विनोद खन्ना का निधन हो गया था और उसके बाद सीट पर हुए उपचुनाव में सुनील जाखड़ को जीत मिली थी। उन्होंने भाजपा के स्वर्ण सलारिया को हराया था। हालांकि इसके बाद हुए लोकसभा चुनाव में अभिनेता सनी देओल ने सुनील जाखड़ को शिकस्त दी। जाखड़ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाते हैं।

 

Must Read:- काबुल में हुए विस्फोट में शामिल आतंकी दिल्ली में मौजूद, अलर्ट

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

BrahMos missile: भारत ने फिलीपीन्‍स को सौंपा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल, चाइना की नकेल कसने में मिलेगी मदद- Indianews
एक बार फिर पोस्टपोन हुई आदित्य रॉय कपूर-सारा अली खान की फिल्म Metro In Dino, अब इस तारीख को होगी रिलीज -Indianews
IPL 2024: यह किस अंदाज में MS Dhoni का स्वागत कर रहे हैं LSG के फैंस, अपनी ही टीम को हराने के लिए लगाई गुहार
Lok Sabha Election 2024: अलग क्षेत्र की मांग को लेकर यहां हो रहा चुनाव का बहिष्कार, 6 जिलों में लगभग 0% मतदान-Indianews
IPL 2024: एक बार विवादों में फंसी मुंबई इंडियंस, कोच मार्क बाउचर ने डगआउट से किया रिव्यू के लिए इशारा
Scientist Research: वैज्ञानिकों ने समुद्री ‘राक्षस’ का लगाया पता, 20 करोड़ साल पहले समंथर पर था राज 
IPL 2024: क्या CSK के खिलाफ वापसी करेंगे Mayank Yadav, LSG के कोच ने दिया बड़ा अपडेट