Monday, December 6, 2021
HomePunjabTerrorist Attack Foiled in Punjab हथियारों के साथ कट्टरपंथी आपरेटिव गिरफ्तार

Terrorist Attack Foiled in Punjab हथियारों के साथ कट्टरपंथी आपरेटिव गिरफ्तार

Terrorist Attack Foiled in Punjab

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Terrorist Attack Foiled in Punjab डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस पंजाब इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने बताया कि तरनतारन के गांव सोहल के अत्यधिक कट्टरपंथी आॅपरेटिव रणजीत सिंह, जो विदेश आधारित आतंकवादी संस्थाओं के साथ जुड़ा हुआ था, की गिरफ्तारी के साथ पंजाब पुलिस ने सरहदी राज्य में एक और संभावी आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया है। पुलिस ने उसके कब्जे से दो चीनी पी-86 हथगोले और दो पिस्तौलों सहित जिंदा कारतूसों के अलावा पीबी 02-डीए-6685 नंबर वाला एक काले रंग का रॉयल एनफील्ड भी बरामद किया है।

Terrorist Attack Foiled in Punjab खुफिया सूचना पर की कार्रवाई

डीजीपी ने बताया कि अमृतसर इलाके में रणजीत सिंह की मौजूदगी संबंधी खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसएसओसी अमृतसर की विशेष टीमों को संदिग्ध व्यक्ति का पता लगाने के लिए निर्धारित क्षेत्र में भेजा गया था और रणजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

Terrorist Attack Foiled in Punjab नवांशहर और पठानकोट में हुआ ग्रेनेड हमला

यह गिरफ्तारी तब हुई जब पंजाब में अन्य हथियारों के साथ-साथ हथगोले और टिफिन बमों की भारी आमद देखने को मिल रही है। हाल ही में, सीआईए नवांशहर और पठानकोट के छावनी क्षेत्र में दो ग्रेनेड धमाकों के मामले और जीरा क्षेत्र से एक जींदा हथगोले की बरामदगी के मामले सामने आए थे।

Terrorist Attack Foiled in Punjab पकड़े आरोपी ने किए कई खुलासे

डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने बताया कि जांच के दौरान रणजीत ने खुलासा किया कि उसने सामाजिक कार्यों के बहाने फंड इकट्ठा करने के लिए कौम दे राखे नामक ग्रुप बनाया था और इस ग्रुप के द्वारा सोशल मीडिया के जरिये वह यूके और अन्य देशों में रहते अलग-अलग कट्टरपंथी और दहशतगर्द तत्वों के संपर्क में आया था और अपने सामाजिक कार्य की आड़ में स्लीपर सैल बनाने के लिए मदद की पेशकश की थी।

डीजीपी ने आगे बताया कि रणजीत ने खुलासा किया कि हाल ही में उसे हथियारों और विस्फोटकों की एक खेप मुहैया करवाई गई थी और वह सरहदी राज्य में डर का माहौल पैदा करने और अमन-कानून की व्यवस्था को भंग करने के लिए आतंकवादी हमला करने की योजना बना रहा था।

Terrorist Attack Foiled in Punjab इस केस से संबंध रखता है आरोपी

डीजीपी ने बताया कि रणजीत भी उस ग्रुप का हिस्सा था, जिसने 15 जनवरी, 2020 को हरिमंदिर साहिब अमृतसर को जाती विरासती सड़क पर लोक नृत्यों संबंधी स्थापित बुतों की तोड़फोड़ की थी। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस की तरफ से रणजीत को बुतों की तोड़फोड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया था और वह इस समय जमानत पर है।

Also Read : IND vs NZ 1st Test Live Update लंच तक भारत का स्कोर 82/1, शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक

Also Read : BCCI Promotes Halal Trending on Twitter भारतीय खिलाड़ियों का डाइट चार्ट वायरल

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE