होम / क्या Captain करेंगे Punjab politics में बड़ा धमाका

क्या Captain करेंगे Punjab politics में बड़ा धमाका

India News Editor • LAST UPDATED : September 21, 2021, 10:49 am IST

प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद, पूर्व सीएम पर सभी की निगाहें
इंडिया न्यूज, लुधियाना:
कुछ दिन के राजनीतिक तूफान के बाद प्रदेश की सियासी फिजाएं लगभग शांत हैं। नए मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण करने के बाद पदभार संभाल चुके हैं और अपनी नई टीम को तराशने में जुटे हुए हैं। उधर मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के पद संभालते ही पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बोर्ड उतरने शुरू हो गए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने और चरणजीत चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद कुछ बड़े कांग्रेस नेताओं में एक असमंजस की स्थिति बनी हुई है और सबकी निगाहें पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अगले कदम पर टिकी हुई हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के एक धड़े में तो बिल्कुल मायूसी सी छाई हुई है और यह लोग सियासत की शतरंज के राजा के अगले कदम के इंतजार में दिखाई दे रहे हैं।

बदल सकते हैं प्रदेश की राजनीति के समीकरण (Punjab politics)

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह एक लोकप्रिय नेता हैं। उनका अगला कदम पंजाब की राजनीति के समीकरण एकदम से बदल सकता है। पिछले 2 दिनों से लोगों में नए मुख्यमंत्री की चर्चाएं कम और कैप्टन अमरिंदर सिंह के अगले निर्णय की चर्चा लोगों में ज्यादा देखी गई है। पब्लिक में कई तरह की चर्चा चल रही हैं, जिनमें ज्यादातर लोगों का यह कहना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह या तो बीजेपी में शामिल होंगे या फिर अपनी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ेंगे तथा या फिर कांग्रेस में ही रहेंगे। कैप्टन क्या निर्णय लेते हैं यह तो आने वाला समय ही बताएगा, मगर ऐसा कहा जा सकता है कि आगामी दिनों में कैप्टन राजनीति में कोई बड़ा धमाका कर सकते हैं। इसमें  कैप्टन के बीजेपी में शामिल होने की ज्यादातर चर्चा चल रही है।

कभी अपने दम पर कांग्रेस को खड़ा किया था

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक लोकप्रिय लीडर माना जाता है, क्योंकि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंधी चल रही थी, तब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर से लोकसभा सीट जीतकर अपनी लोकप्रियता साबित की थी। इसके पश्चात 2017 में पंजाब के विधानसभा चुनावों में उन्होंने मोदी की लोकप्रियता को पीछे छोड़ते हुए पंजाब में बहुमत के साथ सरकार बनाई थी और अकाली दल का 10 साल का राज खत्म किया था। इसके अलावा राज्य में लंबे समय से कांग्रेस का नेतृत्व करने के कारण भी कैप्टन अमरिंदर सिंह का कांग्रेसियों में गहरा प्रभाव है और काफी कांग्रेसी उनके साथ जुड़े हुए हैं।

Also Read : Punjab Government Reached दिल्ली दरबार

सिंसवा फार्म हाउस पर की थी करीबियों से बैठक

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह से कैप्टन द्वारा दूरी बनाकर रखना भी कई तरह की चर्चाओं को जन्म दे गया। इसे लोग कई तरह के संकेतों के रूप में ले रहे हैं। वहीं सिसवां फार्म में कैप्टन के साथ उनके करीबियों और सलाहकारों की हुई बैठक को भी काफी महत्वपूर्ण समझा गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगामी समय में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोई बड़ा राजनीतिक धमाका कर सकते हैं।

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें