होम / Congress Bold On BJP Googly भाजपा की गुगली पर कांग्रेस बोल्ड

Congress Bold On BJP Googly भाजपा की गुगली पर कांग्रेस बोल्ड

India News Editor • LAST UPDATED : September 18, 2021, 2:08 pm IST

अब कैसे बचेगी नाक
इंडिया न्यूज, अंबाला:
(Congress Bold On BJP Googly) पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से चल रही उठापटक ने अब नया रूप ले लिया है। कांग्रेस में अपमान के हवाले से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा ही नहीं दिया बल्कि तंज भी कसा कि जिसे चाहे मुख्यमंत्री बनाए। कैप्टन के तंज से ये भी साफ है कि आने वाले समय में पंजाब के मुख्यमंत्री की राह आसान नहीं होगी। दूसरी ओर यदि बात करें भारतीय जनता पार्टी की तो उसने मात्र छह माह में पांच मुख्यमंत्री बदल डाले, लेकिन पत्ता तक नहीं हिला। चुनावों से पहले भाजपा ने ये कदम रणनीति के तहत उठाए हैं और मामूली विरोध के बावजूद हाईकमान का फैसला स्वीकार कर लिया गया। पंजाब में इसी तरह की वनडे मैच खेल रही कांग्रेस गुगली में फंसती नजर आ रही है। पंजाब में 2022 में विधानसभा चुनाव हैं और ऐसे में आने वाले वक्त में कांग्रेस के सामने चुनौती होगी।

अमरिंदर का दंभ, 25 विधायक साथ

जिस समय कैप्टन अमरिंदर इस्तीफा देने के लिए राजभवन की ओर चले। उस वक्त उनके आवास पर 19 कांग्रेस विधायक मौजूद थे। बताया जा रहा है कि कम से कम 25 विधायक उनके समर्थन में हैं। ऐसे में कांग्रेस मुख्यमंत्री भले किसे भी बनाए, पार्टी के भीतर पनपे असंतोष को दबा पाना उनके लिए चुनौती बनी रहेगी। कुल मिलाकर माहौल राजनीतिक सरगर्मियों भरा रहेगा।

पार्टी छोड़ी तो कांग्रेस के लिए मुश्किल

पांच महीने बाद पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस्तीफे के बाद अमरिंदर ने कह दिया है कि फ्यूचर पॉलिटिक्स का विकल्प खुला है। उन्होंने कहा कि साथियों से चर्चा के बाद भविष्य की राजनीति पर फैसला लेंगे। अगर वे कांग्रेस से इतर अपना राजनीतिक भविष्य तलाशते हैं, तो कांग्रेस न केवल बड़ा नेता खो देगी, बल्कि चुनावों से ऐन पहले कमजोर भी पड़ जाएगी।

Also Read Punjab assembly Election 2022 प्रदेश की राजनीति में हलचल

New opportunity for BJP

कैप्टन के दिल में कांग्रेस के अलावा भाजपा और मोदी के लिए भी प्यार कई बार दिखाई दिया है। 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले जब कांग्रेस ने उन्हें नजरंदाज किया था, तब भी वे भाजपा में जाने का मन बना चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी नजदीकी छिपी नहीं है। अमरिंदर जब भी दिल्ली जाते हैं तो उन्हें ढट से मुलाकात का वक्त आसानी से मिल जाता है। वे अक्सर गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलते रहते हैं। अब कैप्टन के इस्तीफे के बाद भाजपा इसे अपने लिए बड़े मौके में बदल सकती है।

Also Read अचानक सुर क्यों बदल गए Minister Captain Amarinder Singh के

Thorny chair for new chief minister

25 विधायकों के समर्थन के साथ अमरिंदर ने साफ कह दिया है-हाईकमान जिसे मर्जी मुख्यमंत्री बना दे। नए मुख्यमंत्री को अमरिंदर और उनके समर्थकों का हर कदम पर विरोध ही झेलना पड़ेगा। इस तरह अमरिंदर को निशाना बनाया, उसी तर्ज पर अमरिंदर भी पलटवार करेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की ये अंदरूनी कलह उसकी छवि और वोट शेयर पर भी असर डाल सकती है।

Also Read : जिनपर भरोसा है उन्हें बना लें सीएम : Captain

Connact Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Rishi Sunak: ‘अच्छे पिता होने के साथ देश का नेतृत्व करना कठिन संतुलन’ पीएम सुनक ने साझा किया अनुभव
Raghav Magunta: कौन हैं राघव मगुंटा? केजरीवाल ने जिनके नाम का कोर्ट में किया जिक्र
RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को हत्या की आशंका थी! भोजन में जहर देने का लगाया था आरोप
Arvind Kejriwal: यौन उत्पीड़न मामले में LG का केजरीवाल पर बड़ा आरोप, CM ने रोका थी आरोपी की फाइल
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के चाचा रहे उपराष्ट्रपति, जानिए हिस्ट्रीशीटर के परिवार की पूरी कहानी
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
ADVERTISEMENT