होम / दिल्ली LG ने किया DDC उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को बर्खास्त, लगाया यह आरोप

दिल्ली LG ने किया DDC उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को बर्खास्त, लगाया यह आरोप

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 18, 2022, 10:55 am IST
ADVERTISEMENT
दिल्ली LG ने किया DDC उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को बर्खास्त, लगाया यह आरोप

Jasmine Shah

Jasmine Shah: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डायलॉग एंड डेवलेपमेंट कमीशन (DDC) के वाइस चेयरमैन जेस्मीन शाह को बर्खास्त कर दिया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले डीडीसी ऑफिस सील कर दिया जाएगा। इस सबंधं में दिल्ली के उपराज्यपाल ने आदेश जारी कर दिया है। दिल्ली सरकार के लिए डीडीसी नीति आयोग की तरह काम करता था।

जैस्मीन शाह पर लगा यह आरोप

दिल्ली के एलजी का आरोप है कि जैस्मीन शाह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक उद्देश्यों के लिए अपने कार्यालय का दुरुपयोग कर रहे थे। उपराज्यपाल विनय सक्सेना के आदेश के अनुसार दिल्ली डायलॉग एंड डेवलेपमेंट कमीशन के 33, शामनाथ मार्ग स्थित कार्यालय को सील कर दिया जाएगा। आयोग के सभी वाहनों और कर्मचारियों को भी वापस ले लिया जाएगा।

विशेषाधिकार उपयोग पर लगाई रोक

दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को जैस्मीन शाह को डीडीसी उपाध्यक्ष के रूप में काम करने और किसी भी प्रकार के विशेषाधिकार और सुविधाएं का उपयोग करने पर रोक लगा दी है। जब तक खुद सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से फैसला नहीं लिया जाता। एलजी के आदेश के बाद दिल्ली सरकार के नियोजन विभाग ने गुरुवार के दिन आदेश जारी किया था। इसके बाद सिविल लाइंस के एसडीएम ने गुरुवार देर रात डीडीसी कार्यालय परिसर को सील कर दिया।

Also Read: श्रद्धा हत्याकांड पर केंद्रीय मंत्री का शर्मनाक बयान, कहा- ‘पढ़ी-लिखी लड़कियां ही होती हैं लिव इन का शिकार’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT