होम / ममता-अभिषेक का वार: भाजपा को सत्ता विहीन करेंगे

ममता-अभिषेक का वार: भाजपा को सत्ता विहीन करेंगे

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 30, 2021, 9:28 am IST

इंडिया न्यूज, कोलकाता :
तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और उनके भतीजे पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक साथ धावा बोला। ममता बनर्जी ने देश की छात्र शक्ति से आह्वान किया कि वह देश में नया राजनीतिक समीकरण बनें, वे देश का भविष्य हैं। वहीं अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हम रक्त की अंतिम बूंद तक लोगों के अधिकारों के लिए संघर्ष करेंगे। बंगाल के कालीघाट में टीएमसी छात्र परिषद के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दोनों नेताओं ने विचार रखे। ममता बनर्जी ने कहा, हम जय हिंद, वंदे मातरम क्यों कहते हैं? क्योंकि हम मानते हैं कि विद्यार्थी वो वर्ग है जो असहाय लोगों की मदद के लिए आगे आता है। वे देश का भविष्य हैं। मैं चाहती हूं कि वे राजनीति के नए समीकरण बनें। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि हमारी प्राथमिकता जनता के लिए काम करना है। दिल्ली की भाजपा सरकार हमारा मुकाबला नहीं कर सकती। वो एजेंसियों का इस्तेमाल करती है। कुछ लोग हमें छोड़कर चले गए थे, लेकिन वे वापस लौट आए हैं, क्योंकि वो जानते हैं कि उनका घर टीएमसी है।
चुनाव पश्चात हिंसा में भाजपा के पांच व टीएमसी के 16 कार्यकर्ता मारे गए
सीएम ने कहा कि चुनाव पश्चात हुई हिंसा में भाजपा के पांच और हमारे 16 कार्यकर्ता मारे गए। हमें सीबीआई से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वे बीजेपी नेताओं को अपने साथ गांवों में क्यों ले जा रहे हैं? एनएचआरसी और अन्य सभी आयोग राजनीतिक हो गए हैं, उनके सभी सदस्य भाजपा से नियुक्त किए गए हैं। तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी छात्रों, शिक्षकों, सरकारी कर्मचारियों और सोशल मीडिया पर आवाज दबा रही है। मैं चाहती हूं कि पश्चिम बंगाल के छात्र नेतृत्व करें। भाजपा सरकार अमानवीय है। यह सरकार लोगों से प्यार नहीं करती और देश को बेच रही है।
गृह मंत्री अमित शाह को अभिषेक बनर्जी की चुनौती
वहीं, अभिषेक बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस हर उस राज्य में जाएगी, जहां भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर लोगों के अधिकार छीन लिए हैं। हम रक्त की अंतिम बूंद तक संघर्ष करेंगे। वो सोचते हैं कि हमें डराएंगे तो हम चुप बैठ जाएंगे, लेकिन यह नेताजी सुभाषचंद्र बोस, स्वामी विवेकानंद और रामकृष्ण परमहंस की भूमि है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जब हम लड़ते हैं तो हमारे दिमाग में बस दो ही बातें होती हैं- एक यह कि जिन बातों के लिए हम लड़ रहे हैं उसका झंडा बुलंद करें या फिर उसी में लिपटे हुए वापस आएं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती दी कि यदि उनमें साहस है तो वे टीएमसी को रोक कर दिखाएं। हम हर उस राज्य में आप से सत्ता छीन लेंगे, जहां हम जाएंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT