Wednesday, December 8, 2021
HomeRaajneetiPolitics TMC ममता की दलबदलुओं के साथ मुलाकातों से विपक्षी खेमे...

Politics TMC ममता की दलबदलुओं के साथ मुलाकातों से विपक्षी खेमे में बढ़ी हलचल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Politics TMC पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamta Banerjee राजधानी दिल्ली की दौरे पर हैं और कल उन्होंनें दलबदलुओं से यहां मुलाकात की जिसके बाद विपक्षी खेमे में गहमागहमी बढ़ गई। इससे कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के रिश्तों में भी खटास बढ़ाती जा रही है।

कल टीएमसी में शामिल हुए अशोक तंवर और पवन वर्मा

New Delhi, Nov 23 (ANI): West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee with former Congress leader Ashok Tanwar (second from R) prior to his joining Trinamool Congress (TMC), in New Delhi on Tuesday. (ANI Photo)

अपने विस्तार के लिए कांग्रेस में सियासी सेंधमारी का उदाहरण कल तब देखने का मिला जब बिहार कांग्रेस के नेता कीर्ति आजाद ने ममता की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस के पूर्व नेता Ashok Tanwar और JDU  के पूर्व नेता Pawan Verma भी इस दौरा TMC में शामिल हो गए। कांग्रेस के अलावा दूसरी सियासी पार्टियों के दलबदलू भी टीएमसी को सुरक्षित ठिकाना मान रहे हैं।

Politics TMC पीएम मोदी से मिल कर कांग्रेस को तोड़ रही ममता : Adhir Ranjan Chowdhury

कई राज्यों में कांग्रेस नेताओं को तोड़ने पर Adhir Ranjan Chowdhury ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने ममता पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वह पीएम मोदी से मिल कर कांग्रेस तोड़ने का काम कर रही हैं।

पीएम कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं और ममता भी यही सोच रखती हैं। पूर्व सांसद पवन वर्मा और अशोक तंवर ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया यह इसी सोच का उदाहरण है।

Politics TMC अभिषेक को पूछताछ के लिए बुलाने के बाद से बिखरने में जुटी हैं ममता

अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि प्रदवर्तन निदेशालय (ED) ने जिस दिन ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को पूछताछ के लिए बुलाया तब से ही वह कांग्रेस को तोड़ने में जुटी हैं।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में ही विपक्ष की राजनीति आगे बढ़ेगी। अधीर के गुस्से की वजह केवल कीर्ति ही नहीं है। हाल ही में राहुल गांधी की युवा बिग्रेड की प्रमुख सदस्य सुस्मिता देव और गोवा के पूर्व सीएम लुइजिनो फेलेरियो को टीएमसी में शामिल कर राज्यसभा सीट का इनाम देने से भी वे आहत हैं।

Politics TMC इन राज्यों में भी कई बड़े नेताओं को तोड़ चुकी है टीएमसी

बता दें कि गोवा, त्रिपुरा व मेघालय के भी कई बड़े नेताओं को टीएमसी तोड़ चुकी है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे अभिजीत पहले ही तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं।

यूपी में कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे पंडित कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेश त्रिपाठी भी कांग्रेस छोड़ टीएमसी में चले गए हैं। टीएमसी की यह आक्रामक सेंधमारी कांग्रेस को नागवार लग रही है।

Read More : Rajasthan Politics आज शाम चार बजे 15 मंत्री लेंगे शपथ

Read More : Punjab Politics नवजोत सिंह सिद्धू ने वापस लिया इस्तीफा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE