होम / ममता बनर्जी को टक्कर देंगी प्रियंका, भाजपा ने बनाया ये प्लान

ममता बनर्जी को टक्कर देंगी प्रियंका, भाजपा ने बनाया ये प्लान

Sunita • LAST UPDATED : September 10, 2021, 10:38 am IST

इंडिया न्यूज, कोलकाता:
पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के ऐलान के बाद सूबे की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। भाजपा ने अपने उम्मीदवार का ऐलान शुक्रवार को किया है। भाजपा ने यहां से प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है। यदि आपको याद हो तो ममता बनर्जी नंदीग्राम से भाजपा के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गयीं थीं। इसलिए वे अपने पुराने निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि यहां भी चुनाव को भाजपा हल्के में नहीं ले रही है। भवानीपुर उप-चुनाव के लिए हर वार्ड में 8 भाजपा विधायकों की नियुक्ति की गई है। ये विधायक सूबे की मुख्?यमंत्री ममता बनर्जी को यहां से परास्त करने का हर संभव प्रयास करेंगे। इधर ममता बनर्जी ने कहा है कि उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही भाजपा ने प्रतिशोध की अपनी राजनीति का अनुसरण करते हुए तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।

भाजपा बना रही है निशाना :

भवानीपुर उपचुनाव के लिए चुनाव अभियान शुरू करने वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने आरोप लगाया है कि भगवा पार्टी राजनीतिक कारणों से पार्टी महासचिव व उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को निशाना बनाने का काम कर रही है। ममता ने दावा किया कि अभिषेक के खिलाफ कोई वैध मामला नहीं है।

ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारेगी :

भवानीपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने पिछले दिनों अपने रुख पर यू-टर्न लेते हुए कहा कि कहा कि पार्टी तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के खिलाफ किसी को खड़ा नहीं करेगी। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बहरामपुर में पत्रकारों से पिछले दिनों कहा कि एआईसीसी के निर्देश के अनुसार, कांग्रेस 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले न तो बनर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारेगी और न ही उनके खिलाफ प्रचार करेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.