होम / Punjab Politics कैप्टन ने किया पार्टी का ऐलान, पंजाब लोक कांग्रेस होगा नाम

Punjab Politics कैप्टन ने किया पार्टी का ऐलान, पंजाब लोक कांग्रेस होगा नाम

Vir Singh • LAST UPDATED : November 2, 2021, 6:02 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Punjab Politics पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में कैप्टन ने अपना इस्तीफा भेजा। इसी के साथ-साथ कैप्टन ने मंगलवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान किया।

उन्होंने ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के नाम से अपनी नई पार्टी बनाई। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मतभेद के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन ने पिछले महीने अपने अगले दांव से सस्पेंस हटाते कहा था कि वह जल्द अपनी नई पार्टी बनाएंगे।

Punjab Politics बीजेपी व अकालियों से अलग हुए समान विचार वाले गुटों से करेंगे गठबंधन

कैप्टन ने यह संकेत भी दिया कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ-साथ अकाली से अलग हुए समान विचार वाले गुटों से गठबंधन करेंगे। हालांकि, कैप्टन ने साफ किया कि भाजपा से गठबंधन कृषि कानूनों के मुद्दे के संतोषजनक समाधान पर निर्भर करेगा। तब कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्विटर पर उनका बयान जारी कर कहा था, पंजाब के भविष्य के लिए संघर्ष जारी है।

Punjab Politics जल्द पार्टी की घोषणा करने के लिए कहा था

पंजाब और उसके लोगों तथा किसानों, जो एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे है, के लिए जल्द ही अपनी पार्टी की घोषणा करूंगा। अगर किसान विरोध का किसानों के हित में कोई समाधान निकल जाता है तो भाजपा के साथ वर्ष 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सीटों के समझौते को लेकर आशान्वित हूं।

Read Also : Capt. Amrinder’s Press Conference चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद करेंगे पार्टी के नाम की घोषणा

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें