होम / Azad Samaj Party: किडनैपिंग और गैंगरेप मामले पर बोले चंद्रशेखर, कहा- "राजस्थान सरकार को इंसाफ दिलाना चाहिए"

Azad Samaj Party: किडनैपिंग और गैंगरेप मामले पर बोले चंद्रशेखर, कहा- "राजस्थान सरकार को इंसाफ दिलाना चाहिए"

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 15, 2024, 3:22 pm IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Azad Samaj Party:  जयपुर में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने व्यापक विरोध और आक्रोश उत्पन्न किया है। इस मामले में कई नेता, विशेषकर आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर, पीड़िता के न्याय के लिए आगे आए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी आवाज उठाते हुए राज्य सरकार से दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई और पीड़िता को बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने की मांग की है।

चंद्रशेखर ने इस घटना को “बेहद निंदनीय, असहनीय और अस्वीकार्य” बताया है। इस तरह की घटनाएं समाज में व्याप्त असमानता और हिंसा की ओर इशारा करती हैं, और इसलिए जन-आंदोलन के माध्यम से न्याय की मांग करना जरूरी है।

पीड़िता का इलाज जारी

फिलहाल, पीड़िता का इलाज जयपुर के एसएमएस अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टरों की एक टीम उसकी सेहत पर लगातार निगरानी रख रही है। मिली जानकारी के अनुसार, उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है, और आज (मंगलवार) उसे आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट किया जा सकता है ।

मां-बाप को पीटती थी बेटी, अनिरुद्धाचार्य से शिकायत करने पहुंची महिला, गलती से मामा को लेकर खोल दिया गंदा राज?

क्या है पूरा मामला?

पीड़िता को उसके घर से 9 अक्टूबर को 4 लोगों ने अगवा कर लिया था। घटना की जानकारी मिलने पर पीड़िता ने अपने पिता को चारों आरोपियों के नाम बताकर इस मामले की सूचना दी। पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने चार आरोपियों—दीपक, गिर्राज, कुंदन और रामावतार मीना—के खिलाफ मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनमें से दो आरोपियों को 11 अक्टूबर को और दो को 13 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया। दिलचस्प बात यह है कि तीन में से तीन आरोपियों का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है, जो इस मामले को और भी गंभीर बनाता है।

UP Road Accident: UP से दिल दहलाने वाली तस्वीरें , कार को रौंदते हुए निकला डंफर, 4 छात्रों की मौत

कानून-व्यवस्था पर उठे सवाल

यह मामला सामूहिक दुष्कर्म के गंभीर आरोपों से जुड़ा है और इसके बाद से स्थानीय समुदाय में आक्रोश बढ़ गया है, जिससे कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की है, लेकिन कई लोग न्याय की मांग कर रहे हैं और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आगे आ रहे हैं।

CM Atishi Meeting: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर चिंता, CM आतिशी ने की उच्चस्तरीय बैठक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.