होम / धर्म के नाम पर राजनीति खतरनाक Chief Minister Ashok Gehlot Targets PM and Home Minister

धर्म के नाम पर राजनीति खतरनाक Chief Minister Ashok Gehlot Targets PM and Home Minister

Vir Singh • LAST UPDATED : April 20, 2022, 6:12 pm IST

दोनों नेताओं के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी नही करता : गहलोत

अजीत मैंदोला, नई दिल्ली:
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को एक बार फिर आड़े हाथ तो लिया। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा दोनों नेताओं के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी नही करता हूं। अशोक  गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के बारे में डिग्निटी के साथ में बोलता हूं, लेकिन ये लोग जिस तरह से चुनी हुई सरकार गिराते हैं वह ठीक नहीं। जबकि सरदार पटेल ने गृहमंत्री रहते हुए हमेशा देश को जोड़ने वाला काम किया। ये देश को बांटने का काम कर रहे हैं। गहलोत पार्टी अध्य्क्ष सोनिया गांधी के साथ होने वाली बैठक से पूर्व पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला।

चुनी हुई सरकार गिरा रहे बीजेपी के लोग

Chief Minister Ashok Gehlot Targets PM and Home Minister

अशोक  गहलोत (Ashok Gehlot) ने जोरदार कटाक्ष करते हुए कहा कि यह लोग चुनी हुई सरकार गिरा रहे हैं। हमारी सरकार गिराने का प्रयास अमित शाह, गजेंद्र सिंह, धर्मेंद्र प्रधान ने किया। यह लोग जब ऐसा काम करेंगे तो क्या मैं इनकी पूजा करूं।गहलोत ने कहा कि देश बहुत गलत दिशा में जा रहा है हिंदू मुस्लिम और धर्म के नाम पर खतरनाक राजनीति हो रही हैं। बीजेपी वाले हिंसा के आधार पर राजनीति कर रहे हैं। यह गांधी का देश है जहां पर आपसी भाईचारा प्रेम का माहौल होना चाहिए। जबकि यह लोग जानबूझकर हिंसा को बढ़ावा देने वाले लोग हैं, नफरत फैलाते हैं और इनका राष्ट्रवाद और हिंदुत्व केवल चुनाव जीतने के लिए ही सीमित है।

सरकार का काम हिंसा रोकना

सरकारों का कर्तव्य होता है कि अगर कहीं हिंसा हो रही तो उसको रोके जबकि यहां उलटी गंगा बह रही है। मैंने सुना है कि प्रधानमंत्री सांसदों को कह रहे हैं कि जैसे सांसद किरोड़ी मीणा धमाल पट्टी कर रहे हैं वैसे ही करो। जिससे कि अशोक गहलोत को अपने ही घर में घेर सकें। उन्होंने कहा कि बीजेपी की राजस्थान में खुद ही हालत खराब है। 6-6 मुख्यमंत्री पद के दावेदार बने हुए हैं। इनकी कोई सुन नहीं रहा है।

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया पर साधा निशाना

Chief Minister Ashok Gehlot Targets PM and Home Minister

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Leader of Opposition Gulabchand Kataria) महाराणा प्रताप और सीता माता के लिए क्या क्या बोलते हैं।गहलोत ने कहा, मुझे लगता है कि वे मेंटली डिस्टर्ब है। कटारिया जी का में व्यक्तिगत रूप से सम्मान करता हूं। उनको मैंने कई बार समझाने का प्रयास किया कि बिलो द बेल्ट हिट मत करो। महाराणा प्रताप के बारे में उन्होंने जो बात की उसको लेकर पूरे प्रदेश में भारी गुस्सा है और जो सीता और रावण के बारे में कहा उसको लेकर के भी हिंदुओं में भारी गुस्सा है। हमारा हिंदुत्व एक धार्मिक भावना है प्रेम भाईचारा का है हिंसा का कोई स्थान नहीं है हमारे हिंदुत्व में।

देश में एक ब्रांड बन गए हैं प्रशांत किशोर

Chief Minister Ashok Gehlot Targets PM and Home Minister
Prshant Kishore

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पर गहलोत ने कहा कि वे देश में एक ब्रांड बन गए है। प्रशांत किशोर को कई राज्यों में काम करने का अनुभव है। प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) एक एजेंसी के रूप में देश भर में काम करते हैं जो प्रोफेशनल एजेंसीज से काम लेते रहते हैं। विपक्ष को एकजुट करने में प्रशांत किशोर काम कर रहे हैं।
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Also Read : झुंझुनूं सड़क हादसा : पीएम मोदी ने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की PM Modi on Jhunjhunu Accident

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें