Monday, January 24, 2022
HomeRajasthanCM Ashok Gehlot Discussion With Journalists: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से...

CM Ashok Gehlot Discussion With Journalists: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से की सीधी चर्चा, बोले- तीन साल में 70 प्रतिशत से ज्यादा वायदे पूरे किये

अजीत मैंदोला, जयपुर:
CM Ashok Gehlot Discussion With Journalists: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) ने आज एक बार फिर बीजेपी (BJP) और केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। गहलोत ने कहा ये कांग्रेस (Congress) मुक्त भारत की बात करते हैं, ये खुद ही मुक्त हो जाएंगे। उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की धर्म की राजनीति पर चिंता को सही करार देते हुए कहा कि बीजेपी की धर्म की राजनीति लोकतंत्र के लिये खतरा है। इससे देश में भय का वातावरण बना हुआ। हर व्यक्ति डरा हुआ है। दो व्यक्ति मोदी और शाह देश को चला रहे हैं।

सरकारी एजेंसियों के माध्य्म छापा मार राजनीति कर रहे हैं। जो चिंताजनक है। ऐसे देश नहीं चलता है। गहलोत अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने पर पत्रकारों से सीधी चर्चा कर रहे थे। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां तो गिनवाई साथ ही पत्रकारों को हर तरह के सहयोग का भरोसा भी दिया। गहलोत ने किसान कर्जा माफी से लेकर सरकार के आमजन के लिये फैसलों की जानकारी पत्रकारों को दी। घोषणा पत्र के 70 प्रतिशत से अधिक वायदे पूरे किए जा चुके हैं। गहलोत ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी को रोकने के लिये उनकी सरकार ने जो कदम उठाए उसकी सराहना पूरे देश मे हुई।

बूस्टर डोज का गैप कम करे केंद्र CM Ashok Gehlot Discussion With Journalists

हमारी सरकार अब किसी भी तरह की लहर से निपटने को तैयार है। जनता का पूरा ध्यान रखा जायेगा। किसी को भूखा नही मरने देंगे। सरकार ने दूसरी लहर से सबक ले हर तरह की तैयारी की हुई है। गहलोत ने कहा कोरोना का बचाव वैक्सीन, मास्क और जागरूकता ही है। कोरोना को लेकर जो कदम उठाये वो सफल हुए। सबसे पहले हमने ही केंद्र से बूस्टर डोज लगाने के साथ बच्चों के लिये वैक्सीन लगाने की मांग की थी। दूसरे देशों ने तो बूस्टर और 15 साल भी छोटे बच्चों को वैक्सीन लगानी कब से शुरू कर दी है।

केंद्र को जल्द ही छोटे बच्चों के लिये भी वैक्सीन की स्वीकृति देनी चाहिये। क्योंकि कोरोना का बचाव वैक्सीन ही है। गहलोत ने कहा बूस्टर डोज का गैप भी केंद्र कम करे। वैक्सीन लगने के बाद मौत के केस कम हो रहे हैं। इसलिये सब को समय पर वैक्सीन लगानी चाहिये। कोरोना पर राजनीति नहीं होनी चाहिये। सब को साथ मिलकर कोरोना का सामना करना होगा।

राज्य मजबूत होंगे तो देश को मजबूती मिलेगी CM Ashok Gehlot Discussion With Journalists

गहलोत ने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये उठाये कदमों की भी जानकारी दी। साथ ही बताया कि अब जिन स्कूल में 500 से ज्यादा बच्चियों होंगी उसे कॉलेज बनाया जाएगा। जयपुर में एक स्कूल की घोषणा भी की गई। गहलोत ने कहा केंद्र को राज्यों की मदद को लेकर अपनी नीति को बदलना चाहिये। राज्य मजबूत होंगे तो देश को मजबूती मिलेगी। लेकिन मोदी सरकार उल्टा कर रही है। केंद्र ने फंडिंग पैटर्न बदल कर राज्यों को कमजोर कर दिया है। राज्यों पर आर्थिक बोझ ज्यादा डाल दिया। जिससे राज्यों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई। राज्यों को कोरोना और जीएसटी से भी नुकसान हुआ। केंद्र को इसमें बदलाव करना चाहिये।

सरकार के कामकाज से जनता संतुष्ट CM Ashok Gehlot Discussion With Journalists

गहलोत ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुये बताया कि बिजली और सौर ऊर्जा के क्षेत्र उनकी सरकार ने शानदार काम किया। राजस्थान समिट के तहत निवेश ला रहे हैं। 1 लाख सरकारी नौकरी दे चुके हैं। सबको सरकारी जॉब देना संभव नहीं है। इसलिए निजी सेक्टर पर ध्यान दे रहे हैं। राजस्थान बदल चुका है। हर वर्ग को मदद दी जा रही है। गहलोत ने कहा विपक्षी पार्टी बीजेपी उन्हें सहयोग करने के बजाए उनकी सरकार को अस्थिर करने में लगी रही या आपस में मुख्यमंत्री बनने के लिए लड़ती रही हैं।

गहलोत ने कहा एक केंद्रीय मंत्री तो अभी भी आवाज के नमूने नहीं दे रहे है। गहलोत ने कहा उनकी सरकार के तीन साल के कामकाज से जनता पूरी तरह से संतुष्ठ नजर आ रही है। उनकी सरकार के खिलाफ जनता में कोई नकारात्मक माहौल नहीं यही सबसे बड़ी उपलब्धि है।

Read More: Operation All Out पाकिस्तानी आतंकी सलीम पर्रे समेत दो अन्य आतंकी सेना ने किए ढेर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE