Thursday, January 27, 2022
HomeRajasthanCovid Guidelines Rajasthan राजस्थान में लग सकती हैं पाबंदियां

Covid Guidelines Rajasthan राजस्थान में लग सकती हैं पाबंदियां

Covid Guidelines Rajasthan राजस्थान में लग सकती हैं पाबंदियां

दिनेश डांगी । जयपुर

covid protocol in rajasthan: संवैधानिक प्रावधानों के कारण चुनाव टाले नहीं जा सकते। परंतु कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए चुनाव आयोग को राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर अविलंब रोक लगा देनी चाहिए।
राजस्थान में लगातार बढ़ते मामलों के बाद सरकार पाबंंदियां बढ़ाने पर विचार कर रही है।

Covid Protocol in Rajasthan

RajasthanWeekend Lockdown: विशेषज्ञों ने भी दिल्ली की तर्ज पर पाबंदियां लगाने का सुझाव दिया है। नई पाबंदियों पर कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक में चर्चा हो रही है। दोपहर 1 बजे से सीएम निवास पर कैबिनेट की वर्चुअली बैठक शुरू हो गई है। संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए जयपुर, जोधपुर सहित ज्यादा संक्रमण वाले जिलों में दिल्ली की तर्ज पर वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है। कैबिनेट में कोरोना कंट्रोल सबसे प्रमुख एजेंडा है। बैठक में कोरोना एक्सपर्ट पैनल भी अपना प्रेजेंटेशन देगा। इससे पहले पिछले सप्ताह भी दो बार गाइडलाइन जारी हो चुकी है। अब फिर से नई गाइडलाइन तैयार होगी।

Rajasthan weekend lockdown news today: रैलियों की जगह प्रचार के दूसरे तरीकों का इस्तेमाल होना चाहिए। आज सूचना प्रोद्योगिकी का युग है। इसलिए प्रचार भी तरीका सोशल मीडिया आधारित होना चाहिए। चुनाव आयोग टीवी, रेडियो इत्यादि कम्युनिकेशन माध्यमों पर सभी पार्टियों को टाइम स्लॉट बांट दे, जिससे सभी पार्टियों को प्रचार के समान अवसर मिल सके।
बड़ी रैलियों की जगह कोविड प्रोटोकॉल के तहत घर-घर प्रचार किया जाए। हम अधिकांश देशवासी अभी तक कोविड की दूसरी लहर की भयावहता को भूले नहीं हैं। पिछले साल अप्रैल-मई के महीने में किस तरह अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल रहे थे एवं आॅक्सीजन की कमी के कारण लोगों की तड़पते हुए मृत्यु हुई।

पाबंदियों पर विचार कर रही सरकार

weekend lockdown in Rajasthan: राजस्थान में लगातार बढ़ते मामलों के बाद सरकार पाबंंदियां बढ़ाने (Rajasthan weekend lockdown) पर विचार कर रही है। विशेषज्ञों ने भी दिल्ली की तर्ज पर पाबंदियां लगाने का सुझाव दिया है। नई पाबंदियों पर कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक में चर्चा हो रही है। दोपहर 1 बजे से सीएम निवास पर कैबिनेट की वर्चुअली बैठक शुरू हो गई है। संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए जयपुर, जोधपुर सहित ज्यादा संक्रमण वाले जिलों में दिल्ली की तर्ज पर वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

वीकेंड कर्फ्यू पर हो सकता है विचार

saturday sunday lockdown in Rajasthan: राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू के अलावा धार्मिक स्थलों को भी श्रद्धालुओं के लिए बंद किया जा सकता है। बड़े मंदिर अपने स्तर पर भी बंद करने का फैसला ले रहे हैं। खाटूश्यामजी मंदिर प्रबंधन ने इसकी शुरूआत कर दी है। बच्चों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्कूलों में आॅफलाइन क्लास बंद करने का फैसला सभी जिलों में लागू किया जा सकता है।

Must Read: Kadha For Immunity : इम्यूनिटी बढ़ाता है काढ़ा, अत्यधिक सेवन नुकसानदायक

Also Read :Corona Blast in Jharkhand पांच स्वास्थ्य कर्मियों समेत 25 मिले कोरोना पॉजिटिव

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE