होम / Diya Kumari: डिप्टी सीएम दीया कुमारी बोली- "राजस्थान पर्यटन के साथ हर क्षेत्र में बनेगा नंबर एक राज्य"

Diya Kumari: डिप्टी सीएम दीया कुमारी बोली- "राजस्थान पर्यटन के साथ हर क्षेत्र में बनेगा नंबर एक राज्य"

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 9, 2024, 3:07 pm IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Diya Kumari: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र में करीब 142 प्रस्तावों के माध्यम से 14 हजार करोड़ रुपए का निवेश करने वाले निवेशकों का राजस्थान में स्वागत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के विजन के अनुरूप मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारकर राजस्थान को न केवल पर्यटन बल्कि हर क्षेत्र में नंबर वन राज्य बनाएगी। आज के निवेश प्रस्तावों के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र में 59 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर मिलेंगे।

“आईफा-25 का ऐतिहासिक आयोजन किया जाएगा”

दीया कुमारी ने कहा कि 7 और 9 मार्च 2025 को जयपुर में आईफा-25 का ऐतिहासिक आयोजन किया जाएगा, जो राजस्थान में पर्यटन के नए द्वार खोलेगा। यह आयोजन राजस्थान में पर्यटन को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में पर्यटन विभाग द्वारा नई पर्यटन नीति, नई पर्यटन इकाई नीति लागू की जाएगी, जिससे राजस्थान के पर्यटन के क्षेत्र में विकास होगा

Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer: एक नहीं दो-दो मंजुलिका, एक तो खतरनाक सरप्राइज, रूह बाबा की भी फटी रह गईं आखें

“राज्य सरकार निवेशकों को हर संभव सहयोग प्रदान करेगी”

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी राजस्थान में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। उन्होंने उपस्थित हितधारकों से अपील की कि वे राजस्थान को पर्यटन के क्षेत्र में देश में नंबर वन और वैश्विक गंतव्य बनाने के लिए काम करें। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार निवेशकों को हर संभव सहयोग प्रदान करेगी।

Delhi Fake Visa: दिल्ली एयरपोर्ट पर नकली वीजा केस में गिरोह का पर्दाफाश, हरियाणा-पंजाब से 4 एजेंट गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.