होम / DSP Transfer List: राजस्थान सरकार ने 155 पुलिस अधिकारियों का किया तबादला, देखें लिस्ट

DSP Transfer List: राजस्थान सरकार ने 155 पुलिस अधिकारियों का किया तबादला, देखें लिस्ट

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 8, 2024, 9:10 am IST
India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), DSP Transfer List:  राजस्थान सरकार ने मंगलवार को पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। पुलिस में बड़ा फेरबदल करते हुए एक साथ 155 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले कर दिए गए है। पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने 8 अक्टूबर की रात को 55 डीएसपी अधिकारियों के तबादले के आदेश दिए थे। तबादलों को राजस्थान के DGP यू आर साहू ने मंजूरी देते हुए हस्ताक्षर कर दिए हैं।

तत्काल प्रभाव से तबादला के आदेश

डीजीपी साहू के आदेशानुसार जयपुर कमिश्नरेट में भोपाल सिंह भाटी को एसीपी आमेर, किशोर सिंह भदौरिया को पुलिस लाइन, शिवरतन गोदारा को शास्त्री नगर, हेमेंद्र शर्मा को बगरू, पीयूष कविया को माणक चौक, रामनिवास चेजारा को लीव रिजर्व, अमीर हसन व सायर सिंह को कंट्रोल रूम में लगाया गया है। जिन सभी का तबादला हुआ है वो सभी विभिन्न जिलों में डीएसपी की भूमिका निभा रहे थे, जिन्हें तत्काल प्रभाव से तबादला के आदेश दिए गए।
भारत के इस दोस्त पर पाकिस्तान करेगा अब तक का सबसे बड़ा हमला? तबाही का गंदा प्लान हुआ लीक…, PM Modi ने बना लिया मास्टर प्लान

लंबे वक्त से राजस्थान में पुलिस और प्रशासनिक विभाग में तबादला नहीं हुआ था, लेकिन सितंबर और अक्टूबर महीने में एक बार फिर पुलिस और प्रशासनिक विभाग में राजस्थान की सरकार ने बड़ा फेरबदल किया है। पुलिस विभाग में तबादलना करने से पहले सोमवार (7 अक्टूबर) देर रात प्रशासनिक फेरबदल भी किया गया था। प्रशासनिक फेरबदल में कार्मिक विभाग ने 83 आरएएस अफसरों के तबादलों की सूची जारी की थी। इसमें राजस्थान गृह विभाग के माध्यम से 45 आरपीएस पीआरपी की झांकियां शामिल हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.