होम / Health department's action: हे भगवान! रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा कीड़ों से भरा खाना, जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग के उड़े होश

Health department's action: हे भगवान! रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा कीड़ों से भरा खाना, जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग के उड़े होश

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 13, 2024, 10:05 am IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Health department’s action:  राजस्थान के श्रीगंगानगर में स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी के दौरान ए स्क्वायर लॉन्ज एंड बार में सेहत से खिलवाड़ का एक गंभीर मामला सामने आया है। जांच के दौरान पता चला कि वहां खराब गुणवत्ता वाले सामानों का इस्तेमाल कर खाना बनाया जा रहा था। किचन में बड़ी खामियां पाई गईं, जैसे कि वेज और नॉनवेज खाना एक साथ पकाया जा रहा था, जो खाद्य सुरक्षा नियमों का उल्लंघन है। इसके अलावा, मशरूम में कीड़े पाए गए, जो स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है।

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने दी चेतावनी

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने कार्रवाई के दौरान स्पष्ट किया कि खाद्य सुरक्षा नियमों के तहत वेज और नॉनवेज खाने के लिए अलग-अलग किचन होने चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि खाद्य पदार्थों में गड़बड़ी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और खाना तैयार करते समय सभी आवश्यक एहतियातों का पालन करना जरूरी है।

इस छापेमारी अभियान में ये सभी थे शामिल

इसी दौरान, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोतवाली रोड पर स्थित टॉक ऑफ द टाउन (बहल फूड भोजनालय) का भी निरीक्षण किया, जहां से सैंपल लिए गए। दुकानदार को स्वच्छता बनाए रखने और खाद्य सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए पाबंद किया गया। इस छापेमारी अभियान में एफएसओ कंवरपाल सिंह, हंसराज गोदारा और हेमंत शर्मा भी शामिल थे।

Rajasthan Weather: राजस्थान वासियों के लिए IMD की चेतावनी, आज 19 जिलों में होगी झमाझम बारिश

सीएमएचओ ने दी थी मामले की जानकारी

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने जानकारी दी कि रिद्धि सिद्धि प्रथम कॉलोनी स्थित ए स्क्वायर लॉन्ज पर विशेष टीम बनाकर छापेमारी की गई। जांच के दौरान पता चला कि वहां आम जनता को परोसे जा रहे बर्गर और सैंडविच में इस्तेमाल होने वाला ब्रेड एक्सपायर हो चुका था। इसके अलावा, पिज्जा में उपयोग की जाने वाली सॉस भी एक्सपायर थी। मौके पर ही इन सभी खाद्य सामग्रियों को नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा, टीम ने किचन से चावल और पनीर के सैंपल भी लिए हैं, जिनकी जांच की जाएगी ताकि खाद्य सुरक्षा मानकों का उल्लंघन ना हो।

Rajasthan Weather: राजस्थान वासियों के लिए IMD की चेतावनी, आज 19 जिलों में होगी झमाझम बारिश

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिए कड़े निर्देश

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किचन की हालत देखकर कड़े निर्देश जारी किए हैं और भविष्य में ऐसी लापरवाही नहीं करने के लिए प्रबंधन को पाबंद किया है। यदि आगे भी ऐसी खामियां पाई जाती हैं, तो कानूनी कार्रवाई और कड़ी सजा की जा सकती है।

हिंदू मानते हैं जिसे अपनी माता, जानिए कैसे हो रही गायों की मौत? चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.