होम / Jaipur Airport: जयपुर एयरपोर्ट और 2 होटलों को किसने दी बम से उड़ाने की धमकी? CISF का बड़ा खुलासा…

Jaipur Airport: जयपुर एयरपोर्ट और 2 होटलों को किसने दी बम से उड़ाने की धमकी? CISF का बड़ा खुलासा…

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 5, 2024, 8:05 am IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaipur Airport:  जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को 4 अक्टूबर को एक धमकी भरा ईमेल भेजा गया था। इस मेल में एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसी तरह जयपुर के दो होटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद राजधानी में हड़कंप मच गया था। जिसके बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी और संदिग्ध लोगों पर निगरानी बढ़ा दी गई थी। लेकिन अब इस ईमेल की हकीकत सामने आ गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने जब जांच की तो पता चला कि यह सूचना झूठी है।


Rajasthan Politics: अशोक चांदना की अधिकारियों को चेतावनी, कहा-‘सत्ता में आए तो तेल निकाल दूंगा’


‘देखेंगे…मजबूत देश से मुकाबला करेंगे’

जयपुर एयरपोर्ट एसएचओ संदीप बसेरा ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 2:15 बजे किसी अज्ञात व्यक्ति ने सीआईएसएफ को एक ईमेल भेजा था। इस ईमेल में देश के सभी एयरपोर्ट को टैग किया गया था। अधिकारी ने बताया कि ईमेल में लिखा था ‘देखेंगे…मजबूत देश से मुकाबला करेंगे’। उन्होंने बताया कि ईमेल में किसी विमान या एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी नहीं थी।


Rajasthan CM Delhi Visit: सीएम भजनलाल ने की BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर हुई बातचीत


एहतियात के तौर पर सुरक्षा कड़ी

अधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) तेजस्वनी गौतम के अनुसार जयपुर के 2 होटलों को भी धमकी भरे ईमेल भेजे गए थे। जिसके बाद गहन जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, मामले की जांच जारी है। रेलवे स्टेशनों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। इससे पहले भी मंगलवार 1 अक्टूबर की शाम को प्रदेश के कई बड़े रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस धमकी के तुरंत बाद सुरक्षा एजेंसियों में भी हड़कंप मच गया था। इस धमकी की शुरुआत पंजाब और पाकिस्तान की सीमा से लगे हनुमानगढ़ जिले से हुई थी। जहां हनुमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन समेत प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।


Rajasthan Weather: मानसून की विदाई के बाद राजस्थान में बढ़ने लगी गर्मी, जानें कब मिलेगी राहत


 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.