होम / Justice RP Soni: राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस राजेंद्र प्रसाद सोनी का हुआ निधन, देर रात ली अंतिम सांस

Justice RP Soni: राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस राजेंद्र प्रसाद सोनी का हुआ निधन, देर रात ली अंतिम सांस

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 12, 2024, 10:23 am IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Justice RP Soni:  राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस राजेंद्र प्रसाद सोनी का शुक्रवार देर रात एक प्राइवेट हॉस्पीटल में इलाज के दौरान निधन हो गया।  उनके पार्थिव शरीर को अभयगढ़ स्कीम स्थित निवास पर रखा गया है, जहां से दोपहर 12:15 बजे अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। अंतिम संस्कार में न्यायाधीशों, न्यायिक अधिकारियों और अधिवक्ताओं की उपस्थिति रहेगी। जस्टिस सोनी मूल रूप से जैतारण के निवासी थे। जस्टिस राजेंद्र प्रकाश सोनी के पिता रामचंद्र सोनी एक व्यवसायी थे और उनकी मां एक हाउसवाइफ थी।

उनके पिता रामचंद्र सोनी व्यवसायी थे और माता परमेश्वरी देवी गृहणी थीं। उन्होंने जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी से कानून में बैचलर की डिग्री प्राप्त की थी। राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस में शामिल होकर उन्होंने विभिन्न स्थानों पर सिविल जज और सीनियर सिविल जज के रूप में अपनी सेवाएं दीं और अंततः अजमेर में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पद पर कार्य किया। उनके निधन से न्यायिक क्षेत्र में एक शून्य उत्पन्न हो गया है।

‘पति-पत्नी से सेक्स की डिमांड नहीं करेगा तो कहां जाए?’, HC की अहम टिप्पणी

साल 2023 में हाई कोर्ट के बने थे जस्टिस

वर्ष 2010 में रेगुलर डिस्ट्रिक्ट जज केडर में प्रमोशन मिलने के बाद उन्होंने भरतपुर, जयपुर शहर, जोधपुर, नाथद्वारा और उदयपुर में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज के रूप में कार्य किया था। 16 जनवरी 2023 को उन्हें राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस के रूप में शपथ दिलाई गई थी। इसके अलावा, वे जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में रजिस्ट्रार (प्रशासन) के रूप में भी पदस्थ थे। प्रमोशन से पहले उन्होंने डूंगरपुर, सिरोही, जालौर, उदयपुर और कोटा के चीफ डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज के रूप में भी सेवाएं दी थीं।

ABVP Workers Protest: इंदौर में ABVP का हंगामा, टीआई को निलंबित करने की मांग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.