होम / Kirodi Lal Meena: किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्रियों के VIP कल्चर को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

Kirodi Lal Meena: किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्रियों के VIP कल्चर को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 9, 2024, 10:31 am IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Kirodi Lal Meena: राजस्थान में कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा का बयान लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। आए दिन बयान को लेकर राजस्थान के कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा सुर्खियों में बने हुए है। फिर एक बार मंगलवार को दौसा पहुंचे किरोड़ी लाल ने एक बयान दिया है। इस बयान ने सभी को चौंका दिया है। डॉ. मीणा ने एक और नया मोर्चा खोलते हुए अपनी ही सरकार पर वीआईपी कल्चर खत्म करने की मांग रख डाली है। कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने बयान दिया कि, ” पुलिस द्वारा सरकार के मंत्रियों के लिए एस्कॉर्ट जरूरी नहीं है”।

‘क्यों एस्कॉर्ट कर रहे हो’

दरअसल, कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा दौसा के महुवा में भरतपुर रोड पर एक निजी प्रतिष्ठान के उद्घाटन समारोह में बतौर अतिथि शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने मंत्रियों के वीआईपी कल्चर को खत्म करने का बयान देते हुए कहा कि मंत्रियों की एस्कॉर्ट व्यवस्था खत्म होनी चाहिए। किरोड़ी ने वहां मौजूद थानाधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी से भी पूछा कि आप मुझे एस्कॉर्ट क्यों कर रहे हैं। आपको मेरे यहां आने की सूचना किसने दी।

इजरायली हमलों के बाद जान की भीख मांग रहा हिजबुल्लाह, अमेरिका के दावे से लगा ईरान को बड़ा झटका, अब क्या करेंगे खमनेई!

‘खत्म होनी चाहिए एस्कॉर्ट व्यवस्था’

इस पर महुवा थानाधिकारी आर्किटेक्ट सिंह आरसीएन ने भी कहा कि यह हमारा सूचना तंत्र है। जिसके माध्यम से हमें आपकी जानकारी मिली है। आपको सुरक्षा मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी है। इस दौरान मंत्री किरोड़ी लाल ने कहा कि अगर किसी नेता की कहीं खतरनाक छुट्टियां होती हैं या वहां डर का माहौल होता है तो उसे सुरक्षा पुलिस मुहैया कराना जरूरी है। अन्यथा किसी भी राजनेता को एस्कॉर्ट जैसी कोई व्यवस्था नहीं मिलनी चाहिए।

इजरायली हमलों के बाद जान की भीख मांग रहा हिजबुल्लाह, अमेरिका के दावे से लगा ईरान को बड़ा झटका, अब क्या करेंगे खमनेई!

‘एस्कॉर्ट में पुलिस समय खराब करती’

किरोड़ी लाल मीना ने कहा कि पुलिस एस्कॉर्ट लेने से उनका कीमती समय बर्बाद होता है। पुलिस एस्कॉर्ट में बिताए गए समय का उपयोग सुरक्षा के लिए किया जाना चाहिए और जन सुनवाई की जानी चाहिए ताकि जनता को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि यह निर्णय पहले वसुंधरा राजे सरकार के समय लिया गया था। जो शायद अभी भी घोषित है। उन्होंने कहा कि ऐसी कंपनियों को एस्कॉर्ट उपलब्ध कराने के बारे में शायद कोई सर्कुलर नहीं है।

एक बार फिर आतंकियों ने मचाया कोहराम, चुनाव परिणाम के फौरन बाद दो जवानों को किया अगवा, एक भागने में रहा कामियाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.