होम / Mehangai Hatao Rally Jaipur दोनों मंच पर मिलेगी करीब 300 नेताओं को जगह

Mehangai Hatao Rally Jaipur दोनों मंच पर मिलेगी करीब 300 नेताओं को जगह

Amit Gupta • LAST UPDATED : December 11, 2021, 2:21 pm IST

Mehangai Hatao Rally Jaipur महंगाई हटाओ रैली

  • दोनों मंच पर मिलेगी करीब 300 नेताओं को जगह
  • राहुल गांधी के भाषण पर सबकी नजरें

दिनेश डांगी

जयपुर। जयपुर में रविवार को होने वाली राष्ट्रव्यापी महंगाई हटाओ रैली (Mehangai Hatao rally) की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। सभास्थल पर बनने वाले मुख्य मंच और तीन अन्य मंच लगभग बनकर तैयार हैं। वहीं मंच व्यवस्था कमेटी (indian national congress) के सदस्यों की माने तो रैली के मुख्य मंच पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत 106 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है।

इसके साथ ही एक और मंच बनाया गया है जहां पर 250 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है। इनमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी राष्ट्रीय महासचिव और दूसरे राज्यों के अध्यक्षों को जगह दी गई है।

Mehangai Hatao Rally Jaipur

Relaunching of Rahul Gandhi in Jaipur रैली के जरिए राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग

मुख्य मंच पर इन नेताओं को मिलेगी जगह

Congress Mehangai Hatao rally: बताया जा रहा है कि मुख्य मंच पर जिन 106 नेताओं को जगह दी जाएगी उनमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों, पूर्व मुख्यमंत्रियों, 3 राज्यों के वर्तमान मुख्यमंत्रियों, लोकसभा और राज्यसभा के वरिष्ठ सांसदों को जगह दी जाएगी।

मुख्य मंच पर राजस्थान से इन नेताओं को मिलेगी जगह

Relaunching of Rahul Gandhi in Jaipur

Rajasthan Mehangai Hatao rally (Congress president elections): वहीं मुख्य मंच पर राजस्थान से जिन नेताओं को जगह मिलेगी, उनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह, सचिन पायलट और जयपुर शहर के निवर्तमान जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास को जगह दी जाएगी।

Find Out How Many Sims Activated On your ID 30 सेकेंड में पता करें आपकी आईडी पर कौन से सिम एक्टिव हैं?

दूसरे मंच पर इन नेताओं को मिलेगी जगह

Relaunching of Rahul Gandhi in Jaipur

Jaipur Mehangai Hatao rally: वहीं दूसरे बड़े मंच पर जिन ढाई सौ लोगों को बैठने की व्यवस्था की गई है, उनमें पार्टी के सांसदों, एआईसीसी के सचिवों, राष्ट्रीय प्रवक्ताओं, दूसरे राज्यों के प्रदेशाध्यक्षों, नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ नेताओं को जगह दी जाएगी Congress president.

मंत्री-विधायकों के लिए बनाए गए 3 ब्लॉक

Rahul Again Targeted PM Modi
Rahul Again Targeted PM Modi

Congress Latest News (Congress Party to Elect President by September 2022): इधर राजस्थान सहित 3 राज्यों के मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायकों, पार्टी के पूर्व सांसदों, पूर्व मंत्रियों के लिए अलग-अलग मंच बनाए गए हैं, जहां उनके बैठने की व्यवस्था की गई। Congress Working Committee (CWC)

ग्राउंड में लगाई 50 हजार कुर्सियां

Congress Inside Story: रैली स्थल पर लोगों के बैठने के लिए तकरीबन 50 हजार कुर्सियां भी लगाई गई हैं, जहां पर पार्टी कार्यकतार्ओं और नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है। देशभर से आने वाले मीडिया कर्मियों के लिए भी अलग से मंच बनाए गए हैं।

स्टेडियम के बाहर एक दर्जन स्थानों पर एलइडी स्क्रीन

Mehangai Hatao Rally Jaipur

Rahul Gandhi Vs Mamta Banerjee: स्टेडियम के बाहर एक दर्जन जगहों पर बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही हैं, जिन पर रैली का लाइव प्रसारण किया जाएगा। जिन कार्यकतार्ओं को अंदर जगह नहीं मिल पाएगी, वह एलईडी स्क्रीन के जरिए नेताओं के भाषणों को सुन सकेंगे और देख सकेंगे। Rajasthan Hindi News.

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद होगी एंट्री

Congress Politics News: वहीं रैली में आने वाले लोगों को को कोविड प्रोटोकॉल की भी पालना करनी होगी। इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही प्राइवेट नर्सिंग स्टाफ को भी तैनात किया जा रहा है। बिना मास्क किसी की भी एंट्री नहीं की जाएगी। Rajasthan Latest News.

राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच होगा

Congress Party to Elect President by September 2022: पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (Congress president) का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच होगा और पार्टी को पूर्णकालिक अध्यक्ष मिल जाएगा।

राष्ट्रव्यापी रैली में राहुल की री लॉन्चिंग की वजह

Congress Working Committee (CWC): जयपुर में 12 दिसंबर को राष्ट्रीय महारैली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भावी अध्यक्ष के तौर पर प्रोजेक्ट करने की एक वजह यह भी है कि पार्टी नेताओं का मानना है कि अगले साल सितंबर माह तक ऐसी कोई बड़ी राष्ट्रव्यापी रैली की संभावना अब बहुत ही कम है, जिसमें लाखों लोगों की भीड़ एकत्र हो सके और पार्टी के तमाम कार्यकर्ता और नेता भी मौजूद हों।

ऐसे में पार्टी थिंक टैंक ने जयपुर की राष्ट्रव्यापी रैली को राहुल गांधी की रिलॉन्चिंग के लिए सबसे उपयुक्त माना है। यही वजह है कि भावी अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी को पार्टी के प्रमुख स्रोत चेहरे के तौर पर पेश किया जाएगा। वहीं अगले साल कई राज्यों में चुनाव भी है। ऐसे में राहुल के ही फिर अध्यक्ष बनने का मैसेज भी देना है।

What is a Black Box ब्लैक बॉक्स क्या है? दुर्घटना का कैसे पता लगाया जाता है?

Airplane Crashes History in India 10 बड़े हेलिकॉप्टर और विमान हादसे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा प्रमोशन, सिंगल हो जाएंगे मिंगल; जानें अपना राशिफल- indianews  
Aaj Ka Panchang: 24 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Petrol Diesel Price: 24 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें कच्चे तेल का भाव-indianews  
Kashmir Issue: पाकिस्तान को कश्मीर मसले पर फिर हाथ लगी निराशा, ईरानी राष्ट्रपति ने कर दिया खेला – India News
Uttar Pradesh: यूपी के आगरा में मधुमक्खियों ने छात्रों पर किया हमला, 40 स्कूली छात्र घायल- Indianews
Viral News: ‘अपने कीबोर्ड पर E और Y के बीच में देखें’ इंटरनेट का नया ट्रेंड क्या है? जिस पर मीम्स की बाढ़ं आ गई है- Indianews
Rahul Gandhi: ‘राहुल का DNA जांच हो, वो गांधी कहलाने लायक नहीं’, केरल में LDF विधायक के बयान पर मचा बवाल – India News
ADVERTISEMENT