होम / Network Problem: 3 किमी चढ़ाई करने के बाद मिली पेंशन

Network Problem: 3 किमी चढ़ाई करने के बाद मिली पेंशन

India News Editor • LAST UPDATED : September 17, 2021, 12:50 pm IST

इंडिया न्यूज, राजस्थान:
गांवों में नेटवर्क की समस्या (Network Problem) कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन राजस्थान के सिरोही जिले की आबूरोड तहसील में नेटवर्क नहीं मिलने से यहां के भाखर इलाके के गांवों में राशन और पेंशन के लिए आदिवासी भारी परेशानियों का सामना करते हैं। यहां के रतोरा फली गांव में गुरुवार को 75 साल की मोतरी गरासिया को तो 3 किलोमीटर की चढ़ाई चढ़ने के बाद 750 रुपए की पेंशन मिल पाई।

डाकिया आधार इनेबल्ड मशीन लेकर पेंशन का भुगतान करने पहुंचा था, लेकिन गांव में नेटवर्क नहीं मिल पाया। ऐसे में मोतली के परिजन उन्हें चारपाई पर लिटाकर पहाड़ी पर ले गए। डाकिया भी उनके साथ-साथ चलता रहा और बीच-बीच में कनेक्टिविटी चेक करता रहा, लेकिन 3 किमी की चढ़ाई चढ़ने के बाद नेटवर्क मिल पाया और तब जाकर महिला से अंगूठा लगवाकर डाकिए ने पेंशन का भुगतान किया।

The Biggest Problem is Network Problem in 24 villages of Bhakhar area

आबूरोड तहसील के भाखर इलाके के 24 गांवों में नेटवर्क सबसे बड़ी मुसीबत है। इस इलाके के जायदरा, उपला टाकिया, निचला टाकिया, निचला खेजड़ा, उपला खेजड़ा, दानबोर, पाबा, रणोरा, भमरिया, बूजा, जांमबूडी, बोसा, कलोरा, उपलीबोर, निचली बोर, मीण, मीनतलेटी राडा, मथारा फली, वेराफली, सातखेजड़ा और क्यारी जैसे गांवों में आज भी नेटवर्क नहीं मिलता।

Must Read:- 9 घंटे मे 2 करोड़ वैक्सीनेशन कर रचा इतिहास

Connact With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT