होम / बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

India News Editor • LAST UPDATED : September 11, 2021, 8:40 am IST
दो दिन से हो रही बारिश से मानसून बारिश की होगी भरपाई
इंडिया न्यूज, उदयपुर/जोधपुर :
भीष्ण गर्मी से जूझ रहे पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर समेत अन्य कई हिस्सों में मानसून खूब बरस रहा है। पिछले दो दिन से हो रही बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी है। वहीं मानसून की कमी की बरपाई भी होती हुई दिख रही है। गणेश चतुर्थी पर शुरू हुई बरसात शनिवार के दिन भी जारी रही। जिससे तापमान में गिरावट आई। उधर जानकारी देते हुए मौसम विभाग के विशेषज्ञों ने बताया कि आने वाले दिनों में जोधपुर समेत जालौर सिरोही पाली बाड़मेर जैसलमेर के अलावा बीकानेर और दक्षिणी राजस्थान के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश होगी।

उदयपुर में भी हुई अच्छी बारिश

उदयपुर में भी एक दिन में तीन इंच से अधिक बारिश हुई। लेकिन यहां पर बारिश ने लोगों की परेशानी भी बढ़ाई। लगातार हो रही बारिश से जहां लोगों के कच्चे महान गिरने लगे हैं। वहीं वहीं आकाशीय बिजली गिरने से महिला के झुलसने के साथ ही पांच मवेशियों की मौत होने का समाचार भी मिला है। कैचमेंट एरिया में अच्छी बारिश होने से उदयपुर की झीलों में पानी की आवक शुरू हो गई तथा पिछोला झील में गिरने वाली सीसारमा नदी दो फीट स्तर पर बह रही है।

उदयपुर में पिछले 24 घंटे में तीन इंच से अधिक बारिश

देर से ही सही लेकिन उदयपुर में पिछले 24 घंटों में तीन इंच से अधिक बारिश हुई। लगातार हुई बारिश से जहां आधा दर्जन से अधिक कच्चे मकानों के गिरने की सूचना है, वहीं आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला झुलस गई, जबकि पांच मवेशियों की मौत हो गई। कैचमेंट एरिया में अच्छी बारिश होने से उदयपुर की झीलों में पानी की आवक शुरू हो गई तथा पिछोला झील में गिरने वाली सीसारमा नदी दो फीट स्तर पर बह रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT