Friday, December 3, 2021
HomeRajasthanPetrol and Diesel cheap in Rajasthan: राजस्थान में पेट्रोल 12 और डीजल...

Petrol and Diesel cheap in Rajasthan: राजस्थान में पेट्रोल 12 और डीजल 5 रुपए हुआ सस्ता, रात 12 बजे से लागु होंगी नई दरें

इंडिया न्यूज, जयपुर:
Petrol and Diesel cheap in Rajasthan: राजस्थान की गहलोत सरकार की बैठक में पेट्रोल में 4 रुपए और डीजल में 5 रुपए प्रति लीटर की कमी करने का फैसला लिया है, नई कीमतें मंगलवार रात 12 बजे से लागू होंगी। मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के फैसले की जानकारी दी है।

बैठक से पहले राजस्थान पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने सरकार को वैट की दरें कम करने के संबंध में पत्र सौंपा था, जिसमें कहा गया है कि सरकार वैट कम करके राज्य को मिलने वाले राजस्व को बढ़ा सकती है। दीवाली से एक दिन पहले भी केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी में कमी करने से राज्य में पेट्रोल पर 6 रुपए और डीजल पर 12 रुपए से ज्यादा की कमी आ गई है।

उपभोक्ताओं को मिली राहत Petrol and Diesel cheap in Rajasthan

केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी में कमी करने के बाद से ही राज्य सरकार पर वैट कम करने का लगातार दबाव बन रहा था। भाजपा शासित सभी राज्य व कांग्रेस शासित पंजाब तक ने वैट कम कर अपने उपभोक्ताओं को राहत दी थी। गहलोत सरकार के खिलाफ विपक्ष व आम लोगों में भी आक्रोश था।

पेट्रोल और डीजल की मंगलवार की दरें Petrol and Diesel cheap in Rajasthan

पेट्रोल : 111.10 रुपए प्रति लीटर
डीजल : 95.71 रुपए प्रति लीटर

नई पेट्रोल दरों के अनुसार अब पेट्रोल 107 रुपए के आसपास और डीजल 90.50 रुपए प्रति लीटर के आसपास हो सकता है।

Read More: Navjot Singh Sidhu: सिद्धू ने फिर संभाला पीपीसीसी अध्यक्ष का पदभार, करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने का किया स्वागत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE