होम / Rajasthan By-Election: BJP ने 6 सीटों पर उतरे उम्मीदवार, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Rajasthan By-Election: BJP ने 6 सीटों पर उतरे उम्मीदवार, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 19, 2024, 8:59 pm IST

India News RJ (इंडिया न्यूज)Rajasthan By-Election: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी की पहली सूची में 6 सीटों से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। बीजेपी ने राजस्थान सरकार के मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीना के भाई को भी टिकट दिया है। मालूम हो कि राजस्थान में 7 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं। जिसमें से बीजेपी ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

‘लॉरेंस बिश्नोई का अगला निशाना राहुल गांधी…’ मशहूर एक्टर ने कांग्रेस नेता के लिए कह दी ऐसी बात, हो गई FIR दर्ज

किस सीट से किसे मिला टिकट

1- दौसाः जगमोहन मीणा
2- रामगढ़: सुखवंत सिंह
3- झुंझुनू: राजेन्द्र भाम्भू
4- सलूम्बर: शांता देवी
5- देवली उनियारा: राजेन्द्र गुर्जर
6- ख़ीवसर: रेवंत राम डांगा

Himachal News: कर्मचारियों और पेंशनरों को दिवाली से पहले कई तोहफे, पेंशन के साथ DA भी होगा जारी

जारी सूची के अनुसार, भाजपा ने देवली-उनियारा सीट से 2023 का प्रत्याशी बदलते हुए पूर्व विधायक राजेंद्र गुर्जर को मैदान में उतारा है, जबकि दौसा विधानसभा सीट से मंत्री किरोड़ी लाल मीना के भाई जगमोहन मीना को प्रत्याशी बनाया गया है। दिवंगत अमृत लाल मीना की पत्नी शांता देवी मीना को सलूंबर और सुखवंत सिंह को रामगढ़ से टिकट दिया गया है। सुखवंत 2018 में भाजपा प्रत्याशी थे, 2023 का टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

झुंझुनूं से भाजपा ने राजेंद्र भांबू को टिकट दिया है। भांबू 2018 में भाजपा प्रत्याशी थे, जबकि 2023 में टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। खींवसर से भाजपा ने रेवंतराम डांगा पर फिर भरोसा जताया है। डांगा 2023 के चुनाव में आरएलपी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। डांगा कभी हनुमान बेनीवाल के सबसे करीबी माने जाते थे। उन्होंने 2023 के चुनाव में हनुमान बेनीवाल को कड़ी चुनौती दी थी। डांगा करीब 2000 वोटों से चुनाव हार गए थे।

चौरासी सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं

चौरासी विधानसभा सीट पर अभी तक पार्टी ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। आदिवासी क्षेत्र की चौरासी सीट से पार्टी किसे मैदान में उतारेगी, इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी।

Jharkhand Election: झारखंड चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, 66 उम्मीदवारों का ऐलान ; जानें किसे कहां से मिला टिकट?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.