होम / Rajasthan Congress Candidate List: कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानें किसे मिल सकता है टिकट?

Rajasthan Congress Candidate List: कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानें किसे मिल सकता है टिकट?

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 23, 2024, 10:36 am IST

India News RJ (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Congress Candidate List:  राजस्थान में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने पूरी तैयारी कर ली है और सभी पार्टी धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों के चहरे से पर्दा हटा रहे है। इसी बीच कांग्रेस भी अपने 7 सीटों पर आज उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। राजस्थान में 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। तो वहीं कांग्रेस के लिए इन सीटों पर उम्मीदवारों का चयन चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है।

किसे मिल सकती है टिकट?

कांग्रेस में दौसा से दीनदयाल बैरवा और महेश शर्मा, रामगढ़ से आर्यन जुबेर खान, झुंझुनू से अमित ओला, और सलूंबर से रघुवीर मीणा के नाम चर्चा में हैं। वहीं, देवली-उनियारा, चौरासी, और खींवसर सीटों पर उम्मीदवार चयन में सबसे ज्यादा मुश्किल आ रही है।

‘हमारी सरकारी आएगी तो सबका हिसाब-किताब होगा’, शिवपाल सिंह यादव की इन अफसरों को चेतावनी

भाजपा ने जिन उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें दौसा से जगमोहन मीणा, झुंझुनू से राजेन्द्र भांबू, रामगढ़ से सुखवंत सिंह, देवली-उनियारा से राजेन्द्र गुर्जर, खींवसर से रेवंत राम और सलूंबर से शांता देवी शामिल हैं। कांग्रेस के लिए 25 अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया में सही उम्मीदवार का चयन करना बेहद जरूरी है। राजस्थान में 2024 में होने वाले उपचुनाव 13 नवंबर को आयोजित होंगे।

Hashem Safieddine: अनाथ हुआ हिज्बुल्लाह! नसरल्लाह के बाद उसके भाई को Netanyahu ने कराया ‘यमदूत’ के दर्शन, ताजपोशी से पहले कर दिया काम तमाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.