होम / Rajasthan News: महिला IPS के फोन का लोकेशन देखना पड़ा भारी, 7 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

Rajasthan News: महिला IPS के फोन का लोकेशन देखना पड़ा भारी, 7 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 8, 2024, 5:29 pm IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज) Rajasthan News: राजस्थान पुलिस से बड़ी खबर आई है। भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी के अपने ही विभाग के पुलिसकर्मी गुप्त रूप से प्रदेश के अलवर जिले में उनके मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर रहे थे। इसका खुलासा होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

मोबाइल पिछले कुछ समय से ट्रेस

वहीं इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने सख्त कार्रवाई करते हुए साइबर सेल के एक सब इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। अभी यह खुलासा नहीं हो पाया है कि पुलिसकर्मी किसके निर्देश पर ऐसा कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी का मोबाइल पिछले कुछ समय से ट्रेस किया जा रहा था। भिवाड़ी एसपी को इसकी जानकारी 6 अक्टूबर को हुई। भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक उस समय दंग रह गईं, जब उनका ही मोबाइल ट्रेस होने की घटना सामने आई।

जयपुर क्राइम ब्रांच में डीसीपी

हैरानी की बात यह है कि उनका मोबाइल कोई और नहीं बल्कि उनकी नाक के नीचे बैठे पुलिसकर्मी ही ट्रेस कर रहे थे। एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने पुलिस मुख्यालय को शिकायती पत्र लिखा। बहरहाल यह मामला भिवाड़ी और जयपुर पुलिस मुख्यालय ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के पुलिस विभाग में चर्चा का विषय बन गया है। ज्येष्ठा मैत्रेयी मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली हैं। एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली हैं। उन्हें भीलवाड़ा में एसपी का पद दिया गया और फिर जयपुर क्राइम ब्रांच में डीसीपी नियुक्त किया गया। उसके बाद उन्हें सिरोही, कोटपुतली, बहरोड़ में फील्ड पोस्टिंग दी गई। हाल ही में उन्हें भिवाड़ी एसपी के पद पर लगाया गया है। इस दौरान उन्हें खैरथल-तिजारा एसपी का अतिरिक्त कार्यभार भी दिया गया है।

Haryana Elections Result: हरियाणा चुनाव नतीजों को लेकर बिहार NDA में जबरदस्त उत्साह, BJP-JDU ने कांग्रेस को जमकर लपेटा

Chhattisgarh News: युवती ने पानी के तेज बहाव में लगाई छलांग, अभी तक नहीं लगा कोई सुराग, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.