होम / Rajasthan News: राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक में आया नया मोड़, दो गिरफ्तार

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक में आया नया मोड़, दो गिरफ्तार

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 8, 2024, 8:53 am IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News:  राजस्थान में 2021 पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है । अब इस मामले में नया मोड़ आया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को दबोचा है। दोनों प्रशिक्षु एसआई, दिनेश कुमार और प्रियंका कुमारी, जालोर जिले के रहने वाले है। दोनो भाई- बहन है। दोनों भाई-बहनों को सोमवार को अदालत में पेश किया गया था जहां पुलिस ने 11 अक्टूबर तक के लिए दोनों को हिरासत में भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला?

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, ये दोनों प्रशिक्षु एसआई परीक्षा में पास होनेके लिए लीक हुए पेपर का इस्तेमाल कर रहे थे। जब से मामला सामने आया तो इस मामले में गहराई से छानबीन की गई। छानबीन में पता चला कि, इन दोनों ने प्रश्नपत्र प्राप्त करने के लिए माफिया सदस्य भूपेंद्र सारण के भाई गोपाल सारण से मदद ली थी।

गोपाल जयपुर में निलंबित उपनिरीक्षक है । गोपाल ने दोनों भाई-बहनों को 200 फीट बाईपास क्षेत्र में एक कार में परीक्षा का पेपर दिखाया था। गिरफ्तार होने वाले प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों से मिली जानकारी के अनुसार, उनके पिता भागीरथ फरार हैं। वहीं एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने जानकारी दी है कि इस मामले की जांच जारी है। दोनों भाई-बहनों से आगे की पूछताछ भी जारी है।

Haryana Assembly Result 2024: हरियाणा में आज बनेगी किसकी सरकार, जानें हरियाणा में हॉट सीट्स के बारे में

बता दें कि, इस पेपर लीक मामले में 40 से ज्यादा चयनित प्रशिक्षु एसआई को गिरफ्तार किया जा चुका है। इससे पहले बाड़मेर से मंजू बिश्नोई की बहन संतोषी को भी दबोचा गया था। एक अन्य संदिग्ध, छम्मी बाई उर्फ समिता, को डमी उम्मीदवार के रूप में पकड़ा गया है। समिता ने अन्य परीक्षाओं में भी नकल करने की कोशिश की थी। फिलहाल समिता 10 अक्टूबर तक पुलिस की हिरासत में है

Himachal Weather: हिमाचल की चोटियों पर हुई बर्फबारी, जानें कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल?

राजस्थान सरकार ने इस पेपर लीक मामले की गंभीरता को देखते हुए 2021 पुलिस भर्ती परीक्षा की समीक्षा के लिए मंत्रिस्तरीय समिति का गठन किया है। समिति का उद्देश्य यह तय करना है कि परीक्षा रद्द की जाए या नहीं। समिति की पहली बैठक सोमवार को जयपुर स्थित सचिवालय में हुई। अधिकारियों का कहना है कि वे मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

Himachal Weather: हिमाचल की चोटियों पर हुई बर्फबारी, जानें कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.