Tuesday, November 30, 2021
HomeRajasthanRajasthan Politics सीएम गहलोत कर सकते हैं आज सभी मंत्रियों के इस्तीफें...

Rajasthan Politics सीएम गहलोत कर सकते हैं आज सभी मंत्रियों के इस्तीफें स्वीकार, मुख्यमंत्री आवास पर बैठक जारी

Rajasthan Politics
इंडिया न्यूज, जयपुर:

राजस्थान की कांग्रेस सरकार आज शाम कई बड़े बदवाल करने की मूड है। सरकार का यह बदलाव विगत कई महीनों ने सूबे की कांग्रेस सरकार में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ चल रही खींचतान को थामने की उद्देश्य से कांग्रेस हाईकमान कर रही है।

मुख्यमंत्री गहलोत शनिवार शाम को अपने सरकारी आवास पर एक कैबिनेट बैठक बुलाई है। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री अपने सभी मंत्रिमंडल के सहयोगियों इस्तीफे ले सकते हैं। वहीं, सरकार तीन मंत्री बैठक शुरू होने से पहले अपने – अपने पदों से इस्तीफे दे दिये हैं। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री गहलोत 21 नवंबर को अपनी सरकार के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण भी कर सकते हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री आज शाम को राज्यपाल कलराज सिंह से मुलाकत कर सकते हैं।

इन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा (Rajasthan Politics)

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र व राजस्थान के प्रभारी अजय माकन को जिन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है। उससे पहले उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी और आगामी मंत्रिमंडल में काम करने की इच्छा जाहिर की।

राजस्थान सरकार ने तीन मंत्रियों में राज्य के शिक्षामंत्री गोबिन्द सिंह जोटासरा, स्वास्थय मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने अपने मंत्रालय से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। वहीं मुख्यमंत्री ने इन मंत्रियों के इस्तीफों को स्वीकार भी कर लिया है।। इसके अलावा मुख्यमंत्री आवास पर नये मंत्रिमंडल को लेकर एक बैठक भी चल रही है। जिसमें राजस्थान के प्रभारी अजय माकन व पीसीसी अध्यक्ष भी मौजूदा हैं। कुछ समय बाद बैठक खत्म होने के बाद यह साफ हो जाएगा कि नए मंत्रिमंडल स्वरूप कैसा हो और किन-किन लोगों को इसमें शामिल किया जाएगा।

बता दें कि सूबे की कांग्रेस सरकार में मंत्रिमंडल को लेकर कई समय से बदलाव की संभावना बनी हुई थी लेकिन राज्य में 2023 के विधानसभा चुनाव को देखते दिपावली पर होने वाले विस्तार को टाल दिया और अब पूरी नई तरह से मंत्रिमंडल में बदलाव किया जा रहा है। इसके साथ इस बदलाव में अशोक गहलोत व सचिन पायलट के खेमे अब शांति हो जाए। अनुमान यह भी है कि नए मंत्रिमंडल में पायलट के खेमे लोगों के साथ-साथ बसपा व निर्दलीय विधायकों को भी जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है।

Also Read : Priyanka Gandhi ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, लखीमपुर हिंसा के पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE