होम / Rajasthan Politics: जैसलमेर के दौरे पर पहुंचे राजा भैया, रविंद्र भाटी से की मुलाकात; जानें किन मुद्दों पर की दोनो ने बात

Rajasthan Politics: जैसलमेर के दौरे पर पहुंचे राजा भैया, रविंद्र भाटी से की मुलाकात; जानें किन मुद्दों पर की दोनो ने बात

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 27, 2024, 11:04 am IST

India News RJ (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: राजस्थान के जैसलमेर में राजा भैया और रविंद्र भाटी की हुई मुलाकात हुई । इस बीच दोनो ने कई मुद्दों पर बात चीत की। बता दे कि, राजा भैया हाल ही में जैसलमेर के पर्यटन स्थलों जैसे सोनार दुर्ग और पटवा हवेली का दौरा करने पहुंचे, जहां उन्होंने जैसलमेर की सुंदरता और संस्कृति की प्रशंसा की। इस दौरान उनकी मुलाकात निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी से भी हुई, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

हिंदू शरणार्थी शिविर का भी किया दौरा

इसके अलावा, राजा भैया ने जोधपुर स्थित हिंदू शरणार्थी शिविर का भी दौरा किया। उन्होंने शरणार्थियों की नारकीय स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की और भारत सरकार से वीजा और नागरिकता की प्रक्रिया को सरल बनाने की अपील की। राजा भैया ने शरणार्थी परिवारों को आर्थिक मदद भी दी और वहां दिवाली मनाई, जिससे बच्चों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों को लेकर भी नाराजगी जताई।

Rewa Rape Case: पति के सामने पत्नी से गैंगरेप! दिल दहला देने वाला हादसा, कई लोगों ने की दरिंदगी

राजा भैया ने एक्स पर किया ट्वीट

बता दें कि, राजा भैया 20 अक्टूबर को जोधपुर के दौरे पर थे । वहां वो शरणार्थी शिविर पहुंचे। उनके साथ उनके दोनों बैठे भी थे। वहां राजा भैया ने शरणार्थी हिंदुओं की हालातों पर सवाल भी उठाए और सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “वर्षों तक अमानवीय और अकल्पनीय यातनाएं झेलने के बावजूद सनातन धर्म पर अडिग रहने वाले पाकिस्तानी धर्मवीर जोधपुर के हिंदू शरणार्थी शिविर में चले गए।

यहां हिंदू नारकीय हालात में रह रहे हैं, सिर पर छत नहीं, खाने को खाना नहीं, कपड़े नहीं, शिक्षा नहीं और चिकित्सा की सुविधा नहीं। वहां के सभी हिंदू अपने परिवार, धर्म और पहचान की रक्षा के लिए भारत में शरण चाहते हैं। वे वीजा का इंतजार कर रहे हैं। हर सनातनी की इच्छा है कि भारत सरकार उन्हें वीजा और नागरिकता देने की प्रक्रिया सरल और आसान बनाए और आपसे भी यही उम्मीद है। वहां अत्याचार चरम पर हैं, समय कम है।”

‘हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे…’, ज्ञानवापी की सर्वे मांग खारिज होने पर फुटा जगद्गुरु रामभद्राचार्य का गुस्सा, जानिए क्या कहा?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.