होम / Rajasthan SI Paper Leak: राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं, मामले में आया ये बड़ा अपडेट

Rajasthan SI Paper Leak: राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं, मामले में आया ये बड़ा अपडेट

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 7, 2024, 5:06 pm IST

India News RJ(इंडिया न्यूज),Rajasthan SI Paper Leak: राजस्थान की बहुचर्चित एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने के फैसले को लेकर सोमवार को बड़ा अपडेट आया। इस संबंध में सोमवार को छह सदस्यीय कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई। इसमें इस भर्ती परीक्षा में हुई धांधली को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के बाद एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया। कमेटी ने माना है कि इस भर्ती परीक्षा में धांधली हुई है।

Alwar News : शराब नहीं मिलने पर युवक ने किया जमकर ड्रामा, जानें पूरा मामला

बैठक के बाद लिया गया यह निर्णय, पटेल ने दी विस्तृत जानकारी

सचिवालय में समिति के संयोजक मंत्री जोगाराम पटेल की अध्यक्षता में पहली बैठक हुई। बैठक के बाद मंत्री पटेल ने मीडिया से कहा कि भर्ती परीक्षा के कारण आरपीएससी की प्रतिष्ठा गिरी है। आरपीएससी के कई सदस्य इसमें संलिप्त पाए गए हैं। यह बहुत ही कलंकपूर्ण कार्यकाल रहा है। इस परीक्षा में डमी अभ्यर्थी शामिल हुए। आज की बैठक में एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस संबंध में अगली बैठक 10 अक्टूबर को होगी। ताकि इस बैठक में एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने या नहीं करने के बारे में निर्णय लिया जा सके।

एसआईटी ने तथ्य दिए, अब बस और इंतजार करें

पटेल ने यह भी कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है। एसआई परीक्षा की निष्पक्ष जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी ने कई तथ्य दिए हैं। भर्ती परीक्षा को लेकर मंत्री पटेल ने आगे कहा कि कांग्रेस नेताओं के पेट में दर्द हो रहा है, वे बेबुनियाद बयानबाजी कर रहे हैं। थोड़ा इंतजार करें, कई पकड़े जाएंगे। जल्द ही और बड़े मगरमच्छ पकड़े जाएंगे। आगामी बैठक में तथ्यात्मक जानकारी सामने आएगी।

राजस्थान में नकल माफिया का बोलबाला

कांग्रेस का कार्यकाल दागदार रहा है। राजस्थान में नकल माफिया का बोलबाला रहा है। कई डमी अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे। यहां तक ​​कि आरपीएससी के सदस्य भी इसमें शामिल थे। ऐसे में योग्य अभ्यर्थियों की मेहनत बेकार चली गई। कमेटी ने इन सभी बातों को ध्यान में रखा है। हमने चुनाव से पहले जनता से वादा किया था। अगर भाजपा सत्ता में आई तो एसआईटी का गठन करेगी। हमने सत्ता में आते ही एसआईटी का गठन किया। एसआईटी ने अच्छा काम किया है। एसआईटी ने कई मामलों को संकलित किया है।

जांच में कई तथ्य सामने आए

मंत्री पटेल ने यह भी कहा कि जांच में कई तथ्य सामने आए हैं। ऐसे तथ्य भी सामने आए हैं, जिनकी हमें जानकारी नहीं थी। परीक्षा रद्द की जाए या नहीं, इस संबंध में भी कई विचार सामने आए हैं। सभी तरीकों का अध्ययन करने के बाद इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी। पटेल ने यह भी कहा कि एसआई भर्ती परीक्षा के संबंध में अब तक 100 से अधिक गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इसके अलावा कई अन्य पेपर माफिया भी रडार पर हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ही लोगों के फोन टैप करवाए

जोगाराम पटेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री ने अपने ही लोगों के फोन टैप करवाए। यह हम नहीं कह रहे बल्कि तत्कालीन मुख्यमंत्री के ओएसडी ने यह बात कही है और सरकार को सबूत भी सौंपे हैं।

हरियाणा चुनाव में ड्रग मनी का इस्तेमाल! 5600 करोड़ रुपए के ड्रग रैकेट खुलासे के बाद बढ़ी कांग्रेस की टेंशन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.