होम / Relaunching of Rahul Gandhi in Jaipur रैली के जरिए राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग

Relaunching of Rahul Gandhi in Jaipur रैली के जरिए राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग

Amit Gupta • LAST UPDATED : December 10, 2021, 1:12 pm IST

Relaunching of Rahul Gandhi in Jaipur रैली के जरिए राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग

ग्रुप-23 को करारा जवाब देने की तैयारी

2 साल बाद सोनिया गांधी नजर आएगी किसी पब्लिक मीटिंग में

दिनेश डांगी । जयपुर

Congress Party to Elect President by September 2022: कांग्रेस (indian national congress) में संगठन चुनाव को लेकर शुरू हुई कवायद के बीच जयपुर (Jaipur) में 12 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी रैली में एक बार फिर राहुल गांधी की रिलॉन्चिंग (Relaunching of Rahul Gandhi) की तैयारी की जा रही है। राष्ट्रव्यापी रैली के जरिए राहुल गांधी को भावी अध्यक्ष के तौर पर फिर प्रोजेक्ट किए जाने की खूब चर्चा है। रैली के जरिए राहुल गांधी को अध्यक्ष के तौर पर प्रोजेक्ट करके संगठन चुनावों के जरिए अध्यक्ष पद की कमान सौंपी जा सकती है। वैसे भी सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं, जिनका कार्यकाल जून 2022 तक की है।

Relaunching of Rahul Gandhi in Jaipur

राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच होगा

Congress Party to Elect President by September 2022: पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (Congress president) का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच होगा और पार्टी को पूर्णकालिक अध्यक्ष मिल जाएगा।

राष्ट्रव्यापी रैली में राहुल की री लॉन्चिंग की वजह

Congress Working Committee (CWC): जयपुर में 12 दिसंबर को राष्ट्रीय महारैली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भावी अध्यक्ष के तौर पर प्रोजेक्ट करने की एक वजह यह भी है कि पार्टी नेताओं का मानना है कि अगले साल सितंबर माह तक ऐसी कोई बड़ी राष्ट्रव्यापी रैली की संभावना अब बहुत ही कम है, जिसमें लाखों लोगों की भीड़ एकत्र हो सके और पार्टी के तमाम कार्यकर्ता और नेता भी मौजूद हों। ऐसे में पार्टी थिंक टैंक ने जयपुर की राष्ट्रव्यापी रैली को राहुल गांधी की रिलॉन्चिंग के लिए सबसे उपयुक्त माना है। यही वजह है कि भावी अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी को पार्टी के प्रमुख स्रोत चेहरे के तौर पर पेश किया जाएगा। वहीं अगले साल कई राज्यों में चुनाव भी है। ऐसे में राहुल के ही फिर अध्यक्ष बनने का मैसेज भी देना है।

पोस्टर-होर्डिंग्स में भी राहुल का चेहरा

Relaunching of Rahul Gandhi in Jaipur

Congress president elections: जयपुर की राष्ट्रव्यापी रैली के मद्देनजर जयपुर और तमाम जिलों में लगाए जा रहे बड़े-बड़े होर्डिंग्स और बैनर में भी प्रमुख रूप से राहुल गांधी पर फोकस किया गया है। प्रमुख चौराहों पर राहुल गांधी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं, जिससे साफ है कि महंगाई हटाओ रैली के बहाने राहुल गांधी की रिलॉन्चिंग की जा रही है।

राहुल जयपुर से ही उतरे थे सक्रिय सियासत में

वहीं संयोग की बात भी है कि 2013 में जयपुर में हुए चिंतन शिविर में ही राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था। ऐसे में जयपुर की रैली को राहुल गांधी की रिलॉन्चिंग के लिए सबसे उपयुक्त मंच बताया जा रहा है।

ग्रुप 23 को जवाब देने की तैयारी

वही रैली में ताकत दिखाते हुए ग्रुप 23 (Group 23) नेताओं को भी जवाब देने की तैयारी है। क्योंकि ग्रुप 23 के नेता लगातार कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल खड़े करते हुए निष्क्रियता के आरोप लगा रहे थे। ऐसे में सीधे आमजन से जुड़े महंगाई के मुद्दे पर भीड़ जुटाकर कांग्रेस ने ग्रुप 23 को जवाब देने की भी पूरी तैयारी की है। वहीं रैली में करीब 2 साल के बाद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नजर आएंगी, जिसके अपने आप में कई सियासी मायने भी है। क्योंकि ग्रुप 23 ने यह भी कहा था कि पार्टी में फैसले कौन ले रहा है? ऐसे लग रहा है अध्यक्ष का कोई कंट्रोल नहीं है। इसका जवाब भी सोनिया गांधी रैली में भाग लेकर दे देगी।

What is a Black Box ब्लैक बॉक्स क्या है? दुर्घटना का कैसे पता लगाया जाता है?

Airplane Crashes History in India 10 बड़े हेलिकॉप्टर और विमान हादसे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास सियाचिन ग्लेशियर के पास सड़क-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन की मौत, लश्कर-ए-इस्लाम का सरगना था हाजी अकबर अफरीदी
Lok Sabha Election 2024: चुनाव के नतीजों के लिए EVM या VVPAT में कौन ज्यादा सही? जानें जनता की राय- Indianews
ADVERTISEMENT