होम / Resident Doctor Strike: जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने काम का किया बहिष्कार, ये सभी सेवाएं भी रहेंगी बंद

Resident Doctor Strike: जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने काम का किया बहिष्कार, ये सभी सेवाएं भी रहेंगी बंद

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 20, 2024, 10:09 am IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Resident Doctor Strike:  जयपुर के रेजिडेंट डॉक्टरों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए शनिवार रात 8 बजे से पूरी तरह से अपने काम का बहिष्कार कर दिया है। कुछ महीने पहले कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक लेडी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस के खिलाफ हुए विरोध के बाद, राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनकी मांगों पर विचार करने के लिए एक समिति गठित करने का वादा किया था। डॉक्टरों को फिर से काम पर लौटने का आग्रह भी किया गया था, लेकिन सरकार द्वारा कोई ठोस कदम न उठाए जाने से डॉक्टर नाराज हैं और अब उन्होंने पूरी तरह से काम बंद कर दिया है।

डॉक्टरों ने सरकार पर लगाया आरोप

डॉक्टरों का यह प्रदर्शन उनकी सुरक्षा के प्रति सरकार की अनदेखी के खिलाफ है। 12 दिनों के इलेक्टिव सेवाओं के बहिष्कार के बावजूद, उनकी मांगों को नजरअंदाज करना उनकी frustration को बढ़ा रहा है। अब जब उन्होंने इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार किया है, तो इससे मरीजों को गंभीर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सरकार को तुरंत कदम उठाकर डॉक्टरों की चिंताओं को गंभीरता से लेना चाहिए।

देर रात सड़क पर उतरे सैकड़ों मुसलमान, बहराइच के बाद UP के इस शहर को जलाने की कोशिश! जानिए कैसे CM योगी की पुलिस ने नाकाम की साजिश

डॉ. मनोहर सियोल के अनुसार, जयपुर के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की है, जिसमें इमरजेंसी और चुनिंदा सेवाएं भी शामिल हैं। अगस्त में राज्य सरकार ने सुरक्षा उपायों को लागू करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। यह स्थिति न केवल डॉक्टरों के लिए, बल्कि मरीजों के लिए भी गंभीर चिंता का विषय बन गई है। सरकार को इस मुद्दे पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है।

Madan dilawar: 6 साल बाद कोर्ट ने सुनाया फैसला, इस मामले में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर हुए बरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.