होम / पंचतत्व में विलीन हुए Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao, वीरांगना यश्विनी ने किया अपने प्यार का इजहार

पंचतत्व में विलीन हुए Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao, वीरांगना यश्विनी ने किया अपने प्यार का इजहार

India News Editor • LAST UPDATED : December 12, 2021, 6:49 pm IST

इंडिया न्यूज, झुंझुनूं:
Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao: तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में सीडीएस बिपिन रावत के साथ 13 अन्य लोग भी शहीद हुए। इस हादसे में शहीद स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप सिंह राव का शनिवार को उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया। शहीद कुलदीप सिंह राव मूलरूप से राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सिंघाना इलाके के घरड़ाना खुर्द के रहने वाले थे। शनिवार सुबह शहीद का पार्थिव शरीर हेलीकॉप्टर से झुंझुनूं जिला मुख्यालय स्थित हवाई पट्टी पर पहुंचा और यहां से 40 किलोमीटर दूर पैतृक गांव घरड़ाना खुर्द लाया गया। रास्ते में जगह-जगह लोग कतार में खड़े होकर शहीद पर पुष्प वर्षा कर रहे थे।

Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao

Coonoor Helicopter Crash सुहागिन का जोड़ा पहन मेरा फौजी अमर रहे के नारों के साथ पत्नी ने विवेक को दी अंतिम विदाई

Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao

पत्नी ने दी शहीद को मुखाग्नि Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao

झुंझुनूं के कुलदीप सिंह राव और मेरठ की यश्विनी की शादी 2 साल पहले हुई थी। शहीद कुलदीप के पार्थिव शरीर के साथ यश्विनी भी घरड़ाना पहुंची थी। वह पूरे रास्ते शहीद पति कुलदीप की तस्वीर सीने से लगाए थी। पत्नी यश्विनी ने शहीद कुलदीप की चिता को मुखाग्नि दी। शहीद कुलदीप अपने परिवार से तीसरे फौजी थे। उनके पिता रणधीर सिंह भारतीय वायुसेना सेना से रिटायर हो चुके हैं। बहन अभिता नेवी के कोस्ट गार्ड में कमांडेंट के पद पर सेवाएं दे रही हैं। अभिता भी वर्दी में शहीद कुलदीप के पार्थिव शरीर के साथ आई थी।

Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao

अंत्येष्टि स्थल पर बनेगा स्मारक Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao

शहीद कुलदीप सिंह राव की अंत्येष्टि गांव के महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने चौक पर की गई। ग्राम पंचायत सिंघाना की ओर से यहीं शहीद के स्मारक का निर्माण करवाया जाएगा। जिसके लिए पंचायत समिति ने 10 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। कुलदीप सिंह अपने परिवार से तीसरे शख्स थे, जिन्होंने भारतीय वायुसेना ज्वाइन की। उनके पिता रणधीर सिंह राव नेवी अधिकारी पद से रिटायर हो चुके हैं। बहन भी इंडियन नेवी में है। परिवार वर्तमान में जयपुर रहा है।

Read More: Last Salute to the CDS पत्नी से किया वादा पूरा कर गए बिपिन रावत

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें