होम / SOG Raid in Bikaner: एसओजी का बड़ा एक्शन! बीकानेर में एक साथ कई जगहों पर छापा, जानें पूरा मामला

SOG Raid in Bikaner: एसओजी का बड़ा एक्शन! बीकानेर में एक साथ कई जगहों पर छापा, जानें पूरा मामला

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 19, 2024, 2:18 pm IST

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), SOG Raid in Bikaner:  राजस्थान में पेपर लीक मामलों की जांच के लिए बनाए गए स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप (SOG) ने बीकानेर जिले में महत्वपूर्ण कार्रवाई की है। शनिवार को एसओजी ने 9 स्थानों पर छापेमारी की, जिनमें नया शहर, जेएनवीसी, कोतवाली, मुक्ता प्रसाद नगर, जसरासर, कालू, खाजूवाला, नोखा और नापासर शामिल हैं। यह कार्रवाई एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भर्ती परीक्षा (EO Recruitment Exam) से संबंधित है, जिसमें नकल के लिए पेपर खरीदने की आशंका जताई जा रही है।

7 लोगों को किया गया डिटेन

इस कार्रवाई के दौरान 7 लोगों को डिटेन किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। एसओजी की टीमें एडीजी वी.के. सिंह और डीआईजी पारिस देशमुख के निर्देशन में कार्यरत थीं। जांच में उप अधीक्षक शकील अहमद भी शामिल रहे।

Bishnoi Samaj History: क्या है बिश्नोई समाज की कहानी? वो चीजें जो आपको नहीं पता है

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने मई में राजस्व कार्यालय (RO) और कार्यकारी अधिकारी (EO) की परीक्षा आयोजित की थी, जिसके बाद से ये परीक्षा विवादों में आ गई थी। सीएम भजनलाल शर्मा ने इस मामले को एसओजी को सौंप दिया था। इस प्रकार की कार्रवाइयाँ परीक्षा के निष्पक्षता को सुनिश्चित करने के लिए की जा रही हैं।

Lawrence Bishnoi News: 12 साल से जेल में फिर भी मर्डर पर मर्डर! जानें कैसे लॉरेंस बिश्नोई छात्र से बना दाऊद जैसा अंडरवर्ल्ड डॉन ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.