होम / Rajasthan Politics: टीकाराम जूली ने सरकार पर लगाया लापरवाही का आरोप, पेंशनर्स को लेकर कह दी ये बात

Rajasthan Politics: टीकाराम जूली ने सरकार पर लगाया लापरवाही का आरोप, पेंशनर्स को लेकर कह दी ये बात

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 8, 2024, 7:25 pm IST

India News Rajasthan(इंडिया न्यूज) Rajasthan Politics: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार पर प्रदेश की जनता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि दिवाली का यह त्यौहार प्रदेश की जनता के लिए फीका साबित होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं से किसी तरह गुजारा करने वाली प्रदेश की जनता पेंशन के लिए तरस रही है। उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति समय पर नहीं मिलने से परेशान विद्यार्थी विभाग के चक्कर काट-काट कर थक चुके हैं। उन्होंने कहा कि पालनहार जैसी योजनाओं को भी राज्य सरकार ने वेट एंड वॉच की स्थिति में रखा है।

पेंशनर्स को लेकर कही ये बात

जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर गंभीर नहीं है। सरकार की लापरवाही के कारण 90 लाख पेंशनर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जो गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि सरकार को पेंशनर्स की राशि तुरंत प्रभाव से जारी करनी चाहिए। साथ ही यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में ऐसी लापरवाही न दोहराई जाए। उन्होंने कहा कि पालनहार जैसी योजनाओं को भी राज्य सरकार ने वेट एंड वॉच की स्थिति में रखा है।

सरकार की है नैतिक जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे बुजुर्गों, विधवाओं, दिव्यांगों और कृषक वृद्धजन योजना के लाभार्थियों को अपनी पेंशन के लिए इंतजार न करना पड़े। यह सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने राजस्थान सरकार से मांग की कि वह जनहित की इन योजनाओं पर तुरंत ध्यान दे। पेंशनर्स की राशि जारी करे ताकि उन्हें आर्थिक संबल मिल सके। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि यह सरकार की विफलता है कि वह अपने नागरिकों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में विफल हो रही है।

UP News: छत पर सो रही थी महिला, अचानक हिलने लगी चारपाई, उठकर देखा तो निकली चीख

Rajasthan News: महिला IPS के फोन का लोकेशन देखना पड़ा भारी, 7 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.