Wednesday, May 18, 2022
HomeRajasthanशहरी क्षेत्रों में भी बिजली कटौती शुरु, गांवों का बुरा हाल

शहरी क्षेत्रों में भी बिजली कटौती शुरु, गांवों का बुरा हाल

बिजली की अप्रत्याशित बढ़ोतरी एवं उपलब्धता में कमी को देखते हुए अजमेर विद्युत वितरण निगम ने कटौती का शेड़यूल तय किया है। अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण ने बताया कि डिस्कॉम क्षेत्र के 11 जिलों में जिला मुख्यालय को छोड़कर सभी म्यूनिसिपल क्षेत्रों में कटौती की जाएगी।

इंडिया न्यूज़, अजमेर।

बिजली की अप्रत्याशित बढ़ोतरी एवं उपलब्धता में कमी को देखते हुए अजमेर विद्युत वितरण निगम ने कटौती का शेड़यूल तय किया है। अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण ने बताया कि डिस्कॉम क्षेत्र के 11 जिलों में जिला मुख्यालय को छोड़कर सभी म्यूनिसिपल क्षेत्रों में कटौती की जाएगी। सभी नगर परिषद एवं नगर पालिका क्षेत्रों (जिला मुख्यालय को छोड़कर) में यह कटौती की जाएगी। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी कटौती जारी है।

बिजली को तरसे ग्रामीण क्षेत्र

बिजली संकट के कारण ग्रामीण क्षेत्रों मेें हाहाकार मचा हुआ है। ग्रामीण क्षेत्र 5-7 घंटे की कटौती झेल रहे हैं। खेती के लिए भी बिजली उपलब्ध नहीं हो रही है। बिजली कब आएगी इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है। पशुओं के चारा व सब्जियों के उत्पादन पर असर पड़ रहा है। हालात में सुधार नहीं हुआ हो तो कटौती का असर बड़ेे उद्योगों पर भी पड़ सकता है।

उत्पादन यूनिट बंद

अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों का कहना है कि कई विद्युत उत्पादन इकाइयां बंद है। इससे मांग के अनुरूप बिजली की उपलब्धता नहीं होने से बिजली संकट शुरु हुआ है। इसके चलते कटौती करनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें : पंखे से लटककर विवाहिता ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

 Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular