होम / Ayodhya Ram Mandir Inauguration: आयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम आज, वीआईपी मेहमानों से जगमगा उठा हवाईअड्डा

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: आयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम आज, वीआईपी मेहमानों से जगमगा उठा हवाईअड्डा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 22, 2024, 6:25 am IST

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन की बेला आ गई है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर आमंत्रित सभी वीआईपी का आगमन शुरू हो गया है। अभिनेत्री कंगना रनौत राम मंदिर के अभिषेक समारोह से पहले महर्षि वाल्मिकी अयोध्या हवाई अड्डे पर उतरने वाली सबसे शुरुआती हस्तियों और वीआईपी में से एक थीं।

सामाजिक कार्यकर्ता शेफाली वैद्य ने एक वीडियो पोस्ट किया है कि कल अयोध्या में राम मंदिर में रामललाप्राणप्रतिष्ठा की पूजा के भव्य आयोजन के लिए अयोध्या हवाई अड्डे को कैसे सजाया गया है। “पूरा शहर एक बड़े, हर्षोल्लास वाले मेले जैसा लग रहा है! अयोध्या हवाई अड्डे पर रामायण थीम वाली कलाकृति से लेकर, हर इमारत पर फहराए गए भगवा झंडे और हर जगह बजाए जा रहे रामधुन तक, यह स्थान श्रीराम की कृपा से भरा है!”

गायक जुबिन नौटियाल को कल के भव्य समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या हवाई अड्डे के आगमन लाउंज से बाहर आते देखा गया।

अभिनेता रणदीप हुडा अपनी पत्नी लिन लैशराम के साथ कल अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे। रणदीप हुडा ने कहा, “हम बहुत उत्साहित हैं और वहां उपस्थित होने और भगवान राम का आशीर्वाद पाने के लिए उत्सुक हैं। यह सिर्फ एक धार्मिक कार्यक्रम नहीं है, यह एक सांस्कृतिक और विरासत कार्यक्रम भी है…”

अभिनेत्री शेफाली शाह कहती हैं, “मैं यहां (अयोध्या) आकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह (प्राण प्रतिष्ठा) सबसे बड़े सांस्कृतिक क्षणों में से एक है जिसे हमारा देश और हम भारतीय अनुभव कर सकते हैं। मुझे एक भारतीय होने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है।” कल के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या पहुंचे।

अभिनेता रजनीकांत लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे। उनका भी कल अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का कार्यक्रम है।

न्यूजीलैंड के नियमन मंत्री, डेविड सेमोर आमंत्रित किए जाने पर खुश हुए और आगमन पर कहा, “जय श्री राम… मैं पीएम मोदी सहित भारत में सभी को उनके नेतृत्व के लिए बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने 500 के बाद इस (राम मंदिर) निर्माण को संभव बनाया है। वर्ष, अगले 1000 वर्षों तक चलने के लिए तैयार। मैं प्रधान मंत्री मोदी के साहस और ज्ञान की कामना करता हूं क्योंकि वह भारत में एक अरब से अधिक लोगों को आज दुनिया की चुनौतियों से निपटने में मदद करते हैं। मुझे आशा है कि उनके पास ताकत और विश्वास होगा। मुझे यात्रा करने में खुशी होगी राम मंदिर…”

गायक-संगीतकार शंकर महादेवन अपनी पत्नी के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे. उन्होंने कहा, “न केवल पूरा देश बल्कि पूरी दुनिया इस पल का इंतजार कर रही है। हम बहुत खुश और उत्साहित हैं और हम भाग्यशाली महसूस करते हैं कि हम इसका हिस्सा बनकर राज्य के मेहमान हैं। मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ा आयोजन है।” भारत के इतिहास में…”

शीर्ष शटलर साइना नेहवाल लखनऊ होते हुए पहुंचीं और कहा, “मुझे लगता है कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं यहां आ सकी। हम कई वर्षों के बाद जश्न मना रहे हैं… हम उस क्षण का इंतजार कर रहे हैं जब मंदिर खुलेगा और हमें मूर्ति देखने को मिलेगी। यह यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है…”

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT