होम / Ayodhya Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर आया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बयान, पीएम मोदी पर लगाया बड़ा आरोप

Ayodhya Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर आया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बयान, पीएम मोदी पर लगाया बड़ा आरोप

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 14, 2024, 12:00 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज),Ayodhya Ram Mandir: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के अध्यक्ष मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में राम मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठा पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि यह न्याय और धर्मनिरपेक्षता की हत्या है।

इसके अलावा उन्होंने यह भी दावा किया है कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि रामचन्द्र जी का जन्म उस विशेष स्थान पर हुआ था। प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर दीये जलाने की अपील पर मौलाना ने अल्पसंख्यक समुदाय को खास सलाह भी दी है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उठे सवाल

शनिवार (13 जनवरी) को जारी बयान में मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी सवाल उठाए। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के लेटर हेड पर जारी अपने बयान में उन्होंने कहा है, ”अयोध्या में जो हो रहा है वह सरासर क्रूरता पर आधारित है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि इसके नीचे कोई मंदिर नहीं था, जिसे तोड़ा गया और एक मस्जिद बनाई गई।” और इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि श्री रामचन्द्रजी का जन्म उस स्थान विशेष पर हुआ था। कोर्ट ने यह फैसला बहुसंख्यक समुदाय के एक वर्ग की आस्था के आधार पर दिया है, जो कानून से अलग है, जिसका उल्लेख हिंदू भाईयों में किया गया है। यह पवित्र शास्त्रों में नहीं है। यह निश्चित रूप से देश के लोकतंत्र पर एक बड़ा हमला है। इस फैसले से मुसलमानों के दिल को ठेस पहुंची है।”

‘राजनीतिक उद्देश्य के लिए पीएम द्वारा उद्घाटन’

मौलाना रहमानी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर उस मस्जिद की जगह पर राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, जहां सैकड़ों वर्षों से नमाज अदा की जाती रही है। इसमें सरकार और मंत्रियों की विशेष रुचि और प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) द्वारा इसका उद्घाटन न्याय और धर्मनिरपेक्षता की हत्या है। राजनीतिक उद्देश्यों के लिए देश भर में इसका प्रचार अल्पसंख्यकों के घावों पर नमक छिड़कना है। इसलिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सरकार के इस गैर-धर्मनिरपेक्ष और अलोकतांत्रिक रवैये की कड़ी निंदा करता है।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी टीम पंत, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
KKR VS DC: कोलकाता और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
ADVERTISEMENT