होम / Ram Temple consecration: सीएम योगी का ऐलान, 22 जनवरी को बंद होंगे मांस-मछली की दुकानें

Ram Temple consecration: सीएम योगी का ऐलान, 22 जनवरी को बंद होंगे मांस-मछली की दुकानें

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 18, 2024, 4:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Temple consecration: 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर तैयारी की जा रही है। इस दिन को खास बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार भी एक्टिव मोड में है। इस दिन को पहले ही ड्राई डे घोषित किया जा चुका है। अब सीएम योगी सरकार ने इस दिन राज्य में मांस और मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

सात हजार से अधिक लोगों को आमंत्रण

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को रामलला के अभिषेक समारोह की अध्यक्षता करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ मंच साझा करेंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा समारोह में 7,000 से अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया है। वाराणसी के पुजारी लक्ष्मी कांत दीक्षित दोपहर 12.20 बजे ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह करेंगे। समारोह दोपहर एक बजे तक समाप्त होने की उम्मीद है।

सात दिवसीय अनुष्ठान शुरु

मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई राम लला की मूर्ति को स्थापना के लिए चुना गया है। प्रतिष्ठा समारोह का सात दिवसीय अनुष्ठान मंगलवार (16 जनवरी) को शुरू हो चुका है। अनुष्ठानों में पूजा के विभिन्न रूप शामिल हैं। 21 जनवरी को रामलला के विग्रह को 125 कलशों से दिव्य स्नान कराया जाएगा। 22 जनवरी के आयोजन के बाद राम मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। पूरे भारत से प्रतिदिन हजारों तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के मंदिर में आने की उम्मीद है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT