होम / Assam Government Recruitment for 26441 Posts असम सरकार ने निकाली 26441 पदों पर भर्ती

Assam Government Recruitment for 26441 Posts असम सरकार ने निकाली 26441 पदों पर भर्ती

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 16, 2022, 11:29 am IST

Assam Government Recruitment for 26441 Posts असम सरकार ने निकाली 26441 पदों पर भर्ती

इंडिया न्यूज ।

Assam Government Recruitment for 26441 Posts : युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है । जिसके लिए अभी से तैयारी शुरु कर सकते है । असम सरकार ने स्तर-3 और स्तर-4 के रिक्त पदों पर बंपर भर्तियां जारी की है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 26441 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी। इनमें से 13141 पद स्तर 3 के लिए हैं और 13300 स्तर 4 के लिए। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वह अपना आवेदन वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।

इस तारीख से करें आवेदन Assam Government Recruitment for 26441 Posts

असम सरकार द्वारा जारी की गई स्तर 3 की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी हो चुकी है। वहीं, स्तर 4 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल, 2022 को मध्यरात्रि से शुरू कर दी जाएगी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार इसके लिए देशभर के उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया

असम सरकार की ओर से जारी की गई भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की तारीख आज 11 अप्रैल, 2022 है। इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 30 मई, 2022 तक का समय दिया गया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही इस भर्ती के लिए अपना आवेदन पूरा कर लें।

पदों का विवरण

स्तर 3 के लिए कुल पदों की संख्या- 13141
श्रेणी 1- अकाउंटेंट/ कैशियर/जूनियर सहायक/एलडीए/स्टेनो आदि के लिए पदों की संख्या – 8831
श्रेणी 2- फील्ड सहायक,फील्डमैन,फोरमैन,सेक्शन सहायक मृदा संरक्षण क्षेत्र कार्यकर्ता कनिष्ठ, कृषि विस्तार सहायक आदि के लिए पदों की संख्या -3690
श्रेणी 3- चालक -1120
स्तर 4 के लिए कुल पदों की संख्या-13300

उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

असम सरकार के अंतर्गत भर्ती में स्तर 3 के लिए आवेदकों से स्नातक, कंप्यूटर डिप्लोमा समेत कई अन्य योग्यताएं मांगी गई हैं। वहीं, स्तर चार के लिए उम्मीदवारों के पास में दसवीं पास की योग्यता होनी चाहिए। आवेदकों की आयु-सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।

भर्ती से संबंधित अन्य जरूरी योग्यताओं के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये आवेदन शुल्क और वहीं, एससी, एसटी और एसएच वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किए गए हैं।

Assam Government Recruitment for 26441 Posts

READ MORE :Apply for Sub-Engineer and Other Posts in MPPEB by April 23 एमपीपीईबी में सब इंजीनियर व अन्य पदों के लिए 23 अप्रैल तक करें आवेदन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election Phase 3: बंगाल में मतदान के दौरान हुआ हिंसा, भाजपा उम्मीदवार से भिड़ा टीएमसी का बूथ कार्यकर्ता-Indianews
Rajasthan: फोन लेकर स्कूल में प्रवेश किया तो होगा बुरा हाल, राजस्थान सरकार ने शिक्षकों पर लगाई बड़ी पाबंदी-Indianews
PM Modi: यह पहली बार है जहां…, मां को याद करके भावुक हुए पीएम मोदी-Indianews
Lok Sabha Election 2024: रायबरेली और अमेठी चुनाव, प्रियंका के साथ गहलोत और बघेल बनायेंगे जीत की रणनीति
IRCTC Arunachal Package: परिवार के साथ इस सुंदर जगह पर बिताएं 8 दिन, IRCTC ने की स्पेशल पैकेज की घोषणा-Indianews
West Bengal: संदेशखाली मामले में स्टिंग ऑपरेशन ने बढ़ाई दीदी की मुश्किलें, बीजेपी ने लगाया ये गंभीर आरोप-Indianews
इस वजह से Shahrukh के साथ सालों से काम नहीं कर पा रहें Abbas-Mustan, इंटरव्यू में राज से हटाया पर्दा
ADVERTISEMENT