होम / Bumper jobs for ITI pass students: आईटीआई पास विद्यार्थियों के लिए निकलीं बंपर नौकरियां

Bumper jobs for ITI pass students: आईटीआई पास विद्यार्थियों के लिए निकलीं बंपर नौकरियां

India News Editor • LAST UPDATED : April 4, 2022, 11:27 pm IST

Bumper jobs for ITI pass students आईटीआई पास विद्यार्थियों के लिए निकलीं बंपर नौकरियां

इंडिया न्यूज़।

Bumper jobs for ITI pass students: आईटीआई पास युवाओं के लिए खास मौका आया है कि इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार, ईसीआईएल की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

1625 पदों पर मिलेंगी नौकरियां

ईसीआईएल द्वारा 1,625 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिनमें से 814 पद इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक ट्रेड में, 184 इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में और 627 फिटर ट्रेड में हैं। ईसीआईएल की जूनियर तकनीशियन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 अप्रैल को दोपहर दो बजे तक आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों के दस्तावेज सत्यापन के लिए तिथि और परीक्षा प्रवेश-पत्र का समय बाद में सूचित किया जाएगा।

पात्रता मापदंड और आयु सीमा

 

आवेदकों की आयु 31 मार्च, 2022 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए ऊपरी आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है। जबकि ओबीसी के लिए तीन साल और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 10 साल की छूट देय होगी। वहीं, कश्मीरी मूल के उम्मीदवारों के लिए भी ऊपरी आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है, जो एक जनवरी, 1980 से 31 दिसंबर, 1989 तक मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के निवासी थे।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार को इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक / इलेक्ट्रीशियन / फिटर के ट्रेडों में दो वर्षीय आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए। आईटीटाई में एनटीसी, बोर्ड आधारित बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त करने के साथ-साथ श्रम और रोजगार महानिदेशालय के मल्टी स्किल ट्रेनिंग पैटर्न के तहत एडवांस ट्रेड मॉड्यूल भी शामिल हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार के पास एक साल का अप्रेंटिसशिप अनुभव होना अनिवार्य है। हालांकि, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए योग्यता संबंधी विवरण को देखें।

आवेदन प्रक्रिया

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की भर्ती में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  www.ecil.co.in पर जाना होगा। यहां होम पेज पर करियर ऑप्शन पर क्लिक करें। अब ई-भर्ती पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया एक अप्रैल, 2022 से 11 अप्रैल, 2022 को दोपहर दो बजे तक चालू रहेगी।

 

Read More:  Center for Development of Advanced Computing Recruitment for 18 Posts 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT