होम / HP Recruitment: 186 पदों निकली भर्ती 

HP Recruitment: 186 पदों निकली भर्ती 

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 22, 2022, 4:06 pm IST

Hindustan Petroleum Recruitment for 186 Posts हिंदुस्तान पेट्रोलियम में 186 पदों निकली भर्ती

इंडिया न्यूज

HP Recruitment: हिंदुस्तान पेट्रोलियम में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदावरों के लिए अच्छी खबर है कि हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने विभिन्न विभागों में टेक्निशियन, लैब एनालिस्ट और जूनियर फायर एवं सेफ्टी ऑफिसर के कुल 186 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार संबंधित विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदनकर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाना होगा। इसके विसाख रिफाइनरी के लिए टेक्निशियन भर्ती के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर ड्रॉप डाउन में दिए गए लिंक से उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवार वैकल्पिक तौर पर नीचे दिए गए लिंक से भी अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 590 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से उम्मीदवार कर सकेंगे।

 योग्यता

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ सम्बन्धित ट्रेड में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 50 फीसदी ही है। उच्चतर योग्यता (इंजीनियरिंग डिग्री या एएमआइई) रखने वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र नहीं है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना लिंक पर जाएं।

 

Read More: Punjab National Bank Recruitment for 145 Specialist Officer Posts 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

लेटेस्ट खबरें